राजस्थान में अवतार दिवस पर 102 जरूरतमंदों को दिए कंबल

जयपुर। पूजनीय परम पिता शाह सतनाम महाराज का पावन (Avatar Day) अवतार दिवस डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने सोमवार को मानवता भलाई कार्यों के साथ मनाया। इस शुभ अवसर पर साध-संगत में अपने सतगुरु के प्रति अटूट प्रेम, श्रद्धा और विश्वास का अनुपम संगम देखने को मिला। रूह-ए-सुख आश्रम, दौलतपुरा में नामचर्चा का आयोजन किया गया, जिसमें जयपुर ब्लॉक से भारी संख्या में साध-संगत ने ही शिरकत की।

इस पावन अवसर पर पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा चलाए गए 134 मानवता भलाई कार्यों को गति देते हुए 102 जरूरतमंद लोगों को कंबल दी गईं। साथ आश्रम के सत ब्रम्हचारी सेवादार प्रबंधक भरपूर इन्सां के नेतृत्व में राजस्थान कमेटी के मैंबर कुलभूषण इन्सां व रामप्रताप इन्सां आदि ने 25 फलदार व छायादार पौधे भी लगाए गए। दोपहर 12 बजते ही ‘धन-धन सतगुरु तेरा ही आसरा’ के पवित्र नारे के साथ आसमां गुंजायमान हुआ।

इसके पश्चात कविराज भाइयों ने ‘सतगुर, सतगुरु, प्यारे सतगुरु’, ‘जलालआणे आये अवतार जीयो’, ‘आई-आई जी 25 जनवरी प्यारी-प्यारी’, ‘हमरा लख-लख सजदा धरती इस प्यारी को’ आदि भजनों के माध्यम से गुरु महिमा का गुणगान किया। इस शुभ अवसर पर पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां के रिकॉर्डिड अनमोल वचन चलाए गए। तत्पश्चात पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज के मानवता पर किए गए परोपकारों को दर्शाती एक डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई।

नामचर्चा की समाप्ति पर सेवादारों ने आई हुई साध-संगत को कुछ ही मिनटों में लंगर-भोजन खिलाने के साथ-साथ प्रशाद भी वितरित कर दिया गया।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version