राजस्थान : कोरोना के खिलाफ दिया एकजुटता का संदेश

Rajasthan Corona Update

जयपुर। राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को 9 बजकर 9 मिनट के लिए अपने – अपने घर घर उम्मीद को रोशनी के पंख लगाकर सभी ने कोरोना को हराने में एकजुटता का संदेश दिया। प्रदेश के जयपुर सहित बीकानेर, भरतपुर, उदयपुर, केाटा, अजमेर, जोधपुर संभाग में

जैसे ही घड़ी में रात के 9 बजे लोग हाथों में दीपक से सजी थालियां लेकर घरों की छतों और लाॅबी में निकल पड़े। लोगों ने पहले से ही 9, 11 , 21 या कहीं कहीं तो 51 दीपक जला रखे थे। लोगों ने घरों की मुंडेर, बाॅलकाॅनी, दीवारों पर, छतों पर, बरामदों में , घर के बाहर बने पार्क में, सब जगह दीपक रख दिए।

राजस्थान में लॉकडाउन से आगे की रणनीति पर काम शुरू : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

इस दौरान कई लोगों ने घर के आगे पटाखे और आतिशबाजी कर पूरे इलाके को रोशन कर दिया। कुछ लोगों ने घर के आगे बने रैम्प को ही रोशन कर डाला। कई घरों के आगे मोमबतियों से घरों को रोशन किया गया। कुछ लोगों ने टाॅर्च जलाई तो कुछ विद्यार्थी अपने मोबाइल की लाइट को ही चारों तरफ घुमाने लगे।

आईआरसीटीसी ने शुरू की टिकटों की बुकिंग,15 अप्रेल से दौड़ेंगी रेलगाड़ियां

यहां यह उल्लेखनीय बात है कि जैसे ही 9 बजे लोगों ने घरों की लाइटें बुझा दी। पूरे बीकानेर में दीपावली जैसा माहौल हो गया। हालांकि नौ मिनट तक रोशनी कर अंधेरे को भगाने का संदेश देना था लेकिन दीपक रात तक जलते रहे। कई जगह मोमबत्तियां भी 15-20 मिनट तक रोशन रही। अप्रेल में दीपावली की जगमग देखकर हर कोई प्रफुल्लित था।

इससे पहले भी प्रधानमंत्री के आव्हान पर जनता और 5 बजे 5 मिनट पर थाली और ताली बजाकर भी एकजुटता और इस दौरान काम करने वालेां का सम्मान किया था।

अब माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने विद्यार्थियेां के लिए जारी किया ऑनलाइन कंटेंट

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version