भाजपा का राज्य सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित दिग्गज नेताओं ने दी गिरफ्तारी

Nahi Sahega Rajasthan : BJP Biggest Protest against Ashok Gehlot Government Rajasthan

Nahi Sahega Rajasthan , PM Modi, Narendra Modi, Farmers in Jaipur Protest, Tractor,BJP Nahi Sahega Rajasthan Protest, Protest in Jaipur Rajasthan, Rajasthan Protest, नही सहेगा राजस्थान Protest in Jaipur , Bhagirath Choudhary,

Nahi Sahega Rajasthan : BJP Biggest Protest against Ashok Gehlot Government Rajasthan

-ट्रेक्टर रैली के साथ पहुंचे किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष भागीरथ चौधरी
-सचिवालय घेराव करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

Nahi Sahega Rajasthan : जयपुर। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मंगलवार को राज्य सरकार (Rajasthan Government) के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन किया। पार्टी कार्यालय के सामने जनसभा के बाद पार्टी के दिग्गज नेता ट्रक व ट्रेक्टर पर सवार होकर शासन सचिवालय का घेराव करने निकले जिन्हें स्टेच्यू सर्किल पर कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग फांदकर सचिवालय की ओर जाना चाहा, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई और माहौल गर्माया रहा।

Nahi Sahega Rajasthan : BJP Biggest Protest against Ashok Gehlot Government Rajasthan

भाजपा कार्यकर्ताओं को सचिवालय कूच करने से रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। इसके लिए पुलिस ने विभिन्न स्तर पर बैरिकेडिंग लगाकर पहले से ही तैयारी कर रखी थी। हालांकि जब बड़ी संख्या में कार्यकर्ता वहां पहुंचे तब उनका पुलिस से आमना-सामना हो गया। पुलिस से आमना-सामना होने के बीच स्थितियां तक एकाएक बेकाबू हो गई जब प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। पुलिस लाठीचार्ज कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं के घायल हुए हैं। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिए वॉटर कैनन का भी इस्तेमाल किया। इसी बीच उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया की पुलिस से झड़प हो गई।

Nahi Sahega Rajasthan : राजस्थान सरकार ने तुष्टिकरण की सारी सीमाएं कर दी पार-सीपी जोशी

इन्होने दी गिरफ्तारियां

प्रदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, सांसद राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष भागीरथ चौधरी, सांसद सुमेधानंद सहित बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने गिरफ्तारियां दीं।

सचिवालय घेराव से पहले प्रदेश बीजेपी कार्यालय के बाहर सभा आयोजित की गई। यहां नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा- आज के प्रदर्शन में आया एक-एक कार्यकर्ता गहलोत सरकार के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम करेगा। वहीं, राजस्थान की जनता सीएम अशोक गहलोत के दोनों पैरों में बंधी पट्टियां खोलने का काम करेगी। इस आंदोलन के जरिए बीजेपी के ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान का समापन हो गया।

हर तरफ दिखा वाहनों का रैला

भाजपा के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए टिकट के दावेदारों में भीड़ जुटाने की होड़ से लग गई। राजधानी के हर क्षेत्र से वाहनों में सवार होकर हजारों लोग सी स्कीम स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। इस दौरान लगभग अधिकतर मार्गों पर वाहनों का जाम लग गया। अजमेर रोड, सीकर रोड, आगरा रोड, टोंक रोड सहित शहर में आने वाले सभी मुख्य मार्गों पर वाहनों का रैला नजर आया। घंटों जाम की वजह से जहां आमजन परेशान दिखा, वहीं, भाजपा नेताओं के चेहरे खिले नजर आए।

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस का एक ही मतलब लूट की दुकान, झूठ का बाजार

Nahi Sahega Rajasthan : BJP Biggest Protest against Ashok Gehlot Government Rajasthan

किसान मोर्चा की ट्रेक्टर रैली रही आकर्षण का केंद्र

भाजपा के प्रदर्शन में जहां प्रदेश के हर वर्ग की भागेदारी रही वहीं, इसमें भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की ट्रैक्टर रैली विशेष आकर्षण का केंद्र रही। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भागीरथ चौधरी वैशालीनगर की पुरानी चुंगी से स्वयं ट्रेक्टर चलाकर दर्जनों ट्रेक्टर्स के साथ सभा स्थल पर पहुंचे।

Nahi Sahega Rajasthan : BJP Biggest Protest against Ashok Gehlot Government Rajasthan

प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते मोर्चा के सैकड़ों किसानों ने भागीरथ चौधरी के नेतृत्व में न केवल जनसभा में हिस्सा लिया, बल्कि सचिवालय के घेराव में शामिल होकर सत्तापक्ष के खिलाफ तीखे तेवर दिखाए। इसी बीच भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने भी ट्रेक्टर पर सवार होकर रैली की हौसला अफजाई बढाई।

ये भी पढ़ें : बागेश्वर महाराज ने कहा, युवतियां प्रेम के चक्कर में पड़कर दिग्भ्रमित ना हों

इन मुद्दों को लेकर घेराव

‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान के तहत प्रदेश भाजपा ने सचिवालय घेराव में गहलोत सरकार की कथित जनविरोधी नीतियों और कार्यशैली का विरोध जताया। खासतौर से बिगड़ती क़ानून व्यवस्था, बढ़ते भ्रष्टाचार, पेपर लीक से युवाओं के भविष्य पर संकट, बेरोज़गारी, किसान कर्जमाफी, दलित अत्याचार सहित अन्य मुद्दों को एक बार फिर पुरज़ोर तरीके से उठाया गया।

Tags : Nahi Sahega Rajasthan , PM Modi, Narendra Modi, Farmers in Jaipur Protest, Tractor,BJP Nahi Sahega Rajasthan Protest, Protest in Jaipur Rajasthan, 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version