कोई यूं ही देव नहीं बन जाता, देव आज भी युवाओं के फैशन आइकॉन – हेमा मालिनी

Hema Malini honored with Dev anand Award in Jaipur

Hema Malini , Dev anand, The Evergreen Dev Society, Rajasthan news, rajasthan hindi news, Hema Malini Family, Hema Malini Age, Hema Malini Biography, Hema Malini Networth, jaipur hindi news, breaking news,latest news rajasthan,Jaipur hindi news, rajasthan news,rajasthan news today,

Hema Malini honored with Devanand Award in Jaipur

द एवरग्रीन देवानंद सोसाइटी ने हेमा मालिनी को देवानंद पुरस्कार से किया सम्मानित

जयपुर। जयपुर में फिल्म अभिनेता देव आनंद (Dev anand) के 100वें जन्मदिन के उपलक्ष में कई कार्यक्रम आयोजित किये गए। इसी कड़ी में ‘द एवरग्रीन देव आनंद सोसाइटी‘, जयपुर द्वारा एक भव्य समारोह ‘जयपुर देव फेस्टिवल‘ का आयोजन किया गया।

सोसाइटी प्रेसिडेंट, रवि कामरा ने बताया कि समारोह में आज का कार्यक्रम विश्वविख्यात व जयपुर की शान राज मन्दिर सिनेमा हाल में एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि फिल्म जगत की जानी-मानी अदाकारा और ड्रीम गर्ल के नाम से प्रसिद्ध (Hema Malini) हेमा मालिनी रहीं। कार्यक्रम की शुरुआत विधिवत दीप प्रज्वलन तथा देवानंद के एक पोर्ट्रेट के अनावरण के साथ हुआ।

इस मौके पर भारतीय डाक विभाग द्वारा देवानंद पर विशेष प्रथम दिवस का आवरण जारी किया गया जिसमें चीफ पोस्टमास्टर जनरल दिल्ली मंजू कुमार भी उपस्थित थी।

Hema Malini honored with Devanand Award in Jaipur

इसके उपरांत फिल्म अदाकारा हेमा मालिनी के फिल्मी सफर पर आधारित 4 मिनट की फिल्म की प्रस्तुति दखाई गई। द एवरग्रीन देवानंद सोसाइटी ने हेमा मालिनी को देवानंद पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया। कार्याक्रम में श्वेता गर्ग और इंडिया इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ कत्थक डांस एंड म्यूजिक के स्टूडेंट्स ने क्लासिकल नृत्य के माध्यम से देवानंद को श्रद्धांजलि प्रस्तुत की।

इसके बाद विशेष आकर्षण का केंद्र रहा जयपुर के म्यूजिक आइकॉन पदम् भूषण, ग्रामी अवार्ड विजेता पंडित विश्वमोहन भट्ट द्वारा मोहन वीणा पर देवानंद के गानों के साथ-साथ क्लासिकल धुनो पर लाइव परफॉर्मन्स। जिनमे देव साहिब के ये गाने अहम् रहे.. पिया तोसे नैना लगे रे, तेरे मेरे सपने व् ड्रीम गर्ल…।

साथ ही मशहूर गीतकार जावेद अख्तर वीडियो मैसेज के माध्यम से और विख्यात रेडिओ अनाउंसर अमिन लेंदप का विशेष सन्देश पढ़कर सुनाया गया।

इस दौरान कार्यक्रम का समापन फिल्म समीक्षक और लेखक भावना सोमैया द्वारा हेमा मालिनी के इंटरव्यू के साथ हुआ जिसमे हेमा मालिनी ने अपने फिल्मी सफर और अपने ज़िन्दगी से जुड़े कई छुए-अनछुए पहलुओं पर बात की।

गौरतलब है कि सुबह जवाहर कला केन्द्र जयपुर में 10 से अधिक कॉलेजों के छात्र व छात्राओं ने देव साहब पर केन्द्रित एक म्यूजिकल प्रश्नोत्तरी में भाग लिया जिसका संचालन रिटायर्ड आईएएस महेंद्र सुराना ने किया। उक्त कार्यक्रम में डीजी पुलिस उमेश मिश्रा जवाहर कला केंद्र की एडीजी प्रियंका जोधावत सहित कई बुद्धिजीवी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : सुंदरकांड का पाठ करने से मिलती है सफलता, जाने कैसे

Tags : Hema Malini , Dev anand, The Evergreen Dev Society, Rajasthan news,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version