राजस्थान मौसम अपडेट : कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग में होगी बारिश

Heavy Rain in Next two Days in Rajasthan : IMD

Today Weather, Weather Today, Aaj ka Mausam, Rain in Rajasthan, Jaipur Rain, Rajasthan Weather, Rajasthan Weather Today, IMD, rain in Jaipur, temperature in Jaipur, Rajasthan Hindi News,jaipur rain,rajasthan imd,rain and temperature JAIPUR

Heavy Rain in Next two Days in Rajasthan : IMD

जयपुर। राजस्थान मौसम विज्ञान केंद्र (IMD Rajasthan) ने प्रदेश के कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग में 15 से 17 सितंबर 2023 तक (Rain) बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर से मिली जानकारी अनुसार उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अगले 24 घंटों में और तीव्र होने तथा आगामी दो-तीन दिनों के दौरान उड़ीसा, छत्तीसगढ़ की ओर आगे बढ़ने की संभावना है। मानसून ट्रफ लाइन आज बीकानेर से होकर कम दबाव के क्षेत्र तक विस्तृत है।

राजस्थान के इन जिलों में होगी बारिश

पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में आगामी 2-3 दिनों के दौरान मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में 15-16-17 सितंबर के दौरान बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर व जोधपुर संभाग के जिलों में भी आगामी 5-6 दिनों के दौरान दोपहर बाद कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की आर्थिक रीढ़ : राज्यपाल कलराज मिश्र

Tags : Weather, Rajasthan , IMD,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version