अलवर में स्वच्छता की अनूठी सौगात दे रहे डेरा सच्चा सौदा श्रृद्वालु

Clean campaign start by dera sacha sauda volunteers in Alwar Rajasthan

Clean campaign, dera sacha sauda,Rajasthan

Clean campaign start by dera sacha sauda volunteers in Alwar Rajasthan

-प्रदेश के अलग-अलग शहरों और गांवों को विभिन्न जोनों में बांटकर चलाया जाएगा पूरे राजस्थान में सफाई महाअभियान
-राजस्थान संगत के आग्रह पर यूपी आश्रम से पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ऑनलाइन करेंगे अभियान की शुरुआत

अलवर। राजस्थान प्रदेश की (Dera sacha sauda) साध संगत पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां (Gurmit Ram Rahim) के साथ करीब पांच साल बाद परम पिता शाह सतनाम महाराज का एमएसजी रहमो कर्म माह का शुभ भंडारा अपने साथ मनाने की खुशी में शनिवार 4 फरवरी को राजस्थान को स्वच्छता (Clean Campaign) की अनुपम सौगात देंगे। सफाई अभियान की शुरुआत विजय नगर ग्राउंड जेल सर्किल (Nexa Showroom नेक्सा शोरूम के पीछे, दशहरा मैदान के पास) से हो रही है।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्समिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

राजस्थान (Rajasthan) की संगत के आग्रह पर इस सफाई अभियान की शुरुआत पूज्य गुरुजी कल सुबह 10 बजे यूपी आश्रम से करेंगे। सफाई अभियान को लेकर प्रदेश की साध संगत उत्साह से लबरेज है और तैयारियों को अंतिम रूप देनी में जुटी हुई हैं। साध संगत सफाई करने के औजार जैसे झाड़ू, कस्सी, तसला, पल्ली, आरी, कुल्हाड़ी आदि अपने साथ लेकर आएगी।

इसके अलावा डेरा अनुयायी अपने खाने-पीने की सामग्री भी अपने साथ लेकर आएंगे। सफाई के साथ सेवादार भविष्य में अपने आसपास के क्षेत्र को साफ -सुथरा रखने के लिए लोगों को जागरूक करते हुए उनके शपथ पत्र भी भरेंगे।

राजस्थान प्रदेश कमेटी के जिम्मेदारों ने बताया कि सफाई अभियान को लेकर सभी शहरों को अलग-अलग जोनों में बांटकर सफाई अभियान चलाया जाएगा और सभी शहरों व गावों को साफ -सुथरा बनाया जाएगा।

23 जनवरी को 5 घंटे में चमकाया था पूरा हरियाणा

बता दें कि इससे पहले 23 जनवरी को हरियाणा प्रदेश की साध संगत ने मात्र 5 घण्टों में पूरे हरियाणा की सफाई करके पूज्य गुरु जी को अनूठा तोहफा दिया था।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

28 फरवरी 1960 को मस्ताना जी ने संभाली थी गद्दी

गौरतलब है कि 28 फरवरी 1960 को डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक बेपरवाह साईं शाह मस्ताना जी महाराज ने परम पिता शाह सतनाम जी महाराज को डेरा सच्चा सौदा की दूसरी पातशाही के रूप में गुरुगद्दी पर विराजमान किया था। इसलिए इस पूरे महीने को डेरा सच्चा सौदा की साध संगत एमएसजी महारहमोकर्म माह के रूप में मनाती है। पूज्य गुरु जी के साथ इस पावन भंडारे को मनाने की खुशी में शनिवार को राजस्थान की साध संगत पूरे प्रदेश में सफाई अभियान चलाकर पूज्य गुरु जी को तोहफा देगी।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

Tags : Clean campaign, dera sacha sauda,Rajasthan

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version