वंचित लोगों को दिलाएंगे जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ-गहलोत

Will provide benefits of public welfare schemes to the deprived people - Mahendra Gehlot

Mahendra Gehlot, Congress, Ashok Gehlot, Mahendra Gehlot Bikaner, Rajasthan Government, Sain Samaj, public welfare, public welfare schemes,

Will provide benefits of public welfare schemes to the deprived people - Mahendra Gehlot

केश कला बोर्ड अध्यक्ष की प्रेस वार्ता

बीकानेर। केश कला बोर्ड के अध्यक्ष (Mahendra Gehlot) महेंद्र गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से केश कला से जुड़े सभी पात्र लोग लाभान्वित हों, इसके प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए प्रदेश के सभी जिलों के दौरे करते हुए समस्याओं का चिन्हीकरण किया जाएगा।

गहलोत ने बुधवार को प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सैन समाज के युवाओं को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले युवा उच्च शिक्षा अर्जित कर सके, इस दिशा में कार्य किया जाएगा। प्रत्येक जिले में सेन समाज के छात्रावास बनाने के प्रयास भी किए जाएंगे। इसके लिए संबंधित जिला मुख्यालय के नगरीय निकाय से समन्वय किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सेन समाज के लोगों को सरकार की योजनाओं, अनुदान एवं ऋण आदि का लाभ मिले तथा इनके ई-श्रम कार्ड बनें, इस दिशा में कार्य किया जाएगा। इसके लिए प्रत्येक जिले में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करने की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी है, इस पर खरा उतरने का प्रयास किया जाएगा।

इस दौरान राज्य भू-दान यज्ञ बोर्ड के अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा, यशपाल गहलोत तथा विमल भाटी मौजूद रहे।

राजस्थान में सैन समाज के उत्थान लिए सरकार गम्भीर- महेन्द्र गहलोत

More News : Mahendra Gehlot, Congress, Ashok Gehlot, Mahendra Gehlot Bikaner, Rajasthan Government, Sain Samaj, public welfare, public welfare schemes,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version