बीकानेर जिले की प्रत्येक ग्राम पंचायत, हर वार्ड तक पहुंचेगी विकसित भारत संकल्प यात्रा

Viksit Bharat Sankalp Yatra in Bikaner District

Viksit Bharat Sankalp Yatra,Viksit Bharat Sankalp Yatra jodhpur,PM Modi,PM Modi news,pm modi news hindi,Bhajan Lal Sharma,Bhajan Lal Sharma Latest,bhajan lal sharma new cm of rajasthan,Bhajan Lal Sharma rajasthan chief minister,Viksit Bharat Sankalp Yatra in Rajasthan, Viksit Bharat Sankalp Yatra Bikaner,

Viksit Bharat Sankalp Yatra in Bikaner District

बीकानेर। बीकानेर जिले की सभी ग्राम पंचायत और हर वार्ड तक विकसित भारत संकल्प यात्रा पहुंचेगी। जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों व नगरीय क्षेत्र में हर वार्ड तक केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाने और अधिक से अधिक लोगों को इन योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कार्यक्रम में प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम रविंद्र रंगमंच पर विकसित भारत संकल्प यात्रा का शनिवार को कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Viksit Bharat Sankalp Yatra in Bikaner District

बीकानेर में विकसित भारत संकल्प यात्रा को दिखाई हरी झंडी

बीकानेर पूर्व विधानसभा क्षेत्र विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी, खाजूवाला विधायक डॉ. विश्वनाथ मेघवाल, श्रीडूंगरगढ़ विधायक ताराचंद सारस्वत, कोलायत विधायक अंशुमान सिंह भाटी और महापौर सुशीला राजपुरोहित ने केंद्र सरकार की योजनाओं की प्रचार सामग्री से सुसज्जित वाहन को हरी झंडी दिखाई।

इससे पहले अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., जालम सिंह भाटी, विजय आचार्य, डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। मंच संचालन किशोर सिंह राजपुरोहित और ज्योति रंगा ने किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम और मुख्यमंत्री द्वारा अभियान के राज्यव्यापी शुभारंभ का लाइव प्रसारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। अभियान के राज्यव्यापी शुभारंभ पर जयपुर में आयोजित कार्यक्रम का भी लाइव प्रसारण किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि वंचित पिछड़े और गरीब तक सरकार इस यात्रा के माध्यम से लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करेगी। केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पात्र तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्धता से काम किया जाएगा।

Viksit Bharat Sankalp Yatra in Bikaner District

उदासर ग्राम पंचायत में ग्रामीणों ने फूल बरसाकर प्रचार वाहन का किया स्वागत

विधायक डॉ विश्वनाथ ने ग्रामीणों से योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने का किया आह्वान

विकसित भारत संकल्प यात्रा का प्रचार वाहन जैसे ही उदासर ग्राम पंचायत पहुंचा, ग्राम पंचायत के बीचोंबीच एकत्र ग्रामीणों ने फूल बरसाकर प्रचार वाहन का स्वागत किया। ग्रामीणों में योजनाओं की जानकारी और इनका लाभ लेने की उत्सुकता दिखी।

उदासर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आयोजित कार्यक्रम में खाजूवाला विधायक डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की इस अभिनव पहल के माध्यम से पंक्ति में अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को भी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि ना केवल वंचित को योजनाओं का लाभ दिलवाने में बल्कि योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए मॉनिटरिंग करवाई जा रही है।

उन्होंने आमजन से योजनाओं के संबंध में फीडबैक देने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अपने वार्ड और गांव में इस यात्रा के पहुंचने पर योजनाओं की जानकारी लें और पात्रता रखने वाले दूसरे लोगों को भी इन योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करें।

उपखंड अधिकारी पवन कुमार ने विकसित भारत संकल्प यात्रा का संक्षिप्त परिचय दिया।

विधायक डॉ मेघवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सेल्फी पॉइंट के साथ सेल्फी खिंचवाई। ग्रामीणों ने भी उत्साह से सेल्फी ली।
इस अवसर पर ऑनलाइन क्विज का आयोजन भी किया गया।

यह भी पढ़ें : SBI Mudra Loan : एसबीआई बैंक दे रहा 10 लाख रुपये का मुद्रा लोन, ऐसे करें आवेदन

Viksit Bharat Sankalp Yatra in Bikaner District

कार्यक्रम में सरपंच उदासर वीरेंद्र सिंह, उपसरपंच रामलाल जयपाल, पेमासर सरपंच तोलाराम कूकणा व सत्यनारायण शर्मा, प्रयाग दत्त शर्मा सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम में प्रतिभाओं और किसानों का सम्मान भी किया गया।

Tags : Viksit Bharat Sankalp Yatra,Bhajan lal sharma new cm

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version