रुस की युवती को बीकानेर के युवक से हुआ प्यार, हिंदू रीति रिवाज से रचाई शादी

Russia Moscow Girl Marriage with Bikaner Boy In Iskcon Temple

#russia #bikaner #viralpost #Video #Mosco #girls #iscontemple #ArtOfLeaving Hare Krishna Hare Rama, Iskon Temple, Bikaner Iskcon Temple, Russian Girl, Bikaner Boy, Mayank Wedding, Russia, Ukraine, lovers couple, Russia Ukraine's lover couple married, Saniya Mayank Chawla, Iskcon Temple Bikaner , Russia Update, Russia Girl in Bikaner, Russia Girl Marriage,

Russia Moscow Girl Marriage with Bikaner Boy In Iskcon Temple

बीकानेर। कहतें है ना कि प्यार अंधा होता है, ठीक ऐसा ही रुस (Moscow, Russia) की सैनिया (Saniya) और बीकानेर (Bikaner) के मयंक (Mayank Chawla) के प्यार (Love) में हुआ है। दोनों ने (Sadulganj) साुदलगंज स्थित ( Iskcon Temple) इस्कॉन मंदिर में (Hindu custom) हिंदू रीति रिवाज से विवाह (Marriage) कर लिया है।

महाशिवरात्रि पर मिली और हो गया प्यार

सात समुंदर पार एक बाला को बीकानेर की संस्कृति ऐसी भाई कि वह यहीं की होकर रह गई। बीकानेर के युवक मयंक और रूस की सैनिया दोनों में प्रेम का ऐसा ज्वार आया कि आज दोनों एक बंधन में बंध गए। दोनों ने आज हिंदू रीति नीति से विवाह किया। मयंक पेशे से इंजीनियर है।

मयंक चावला बेंगलूर में आर्ट ऑफ लिविंग से जुड़ा हुआ है और वहीं मई 2023 में उसकी मुलाकात रूसी युवती सेनिया से असम में शिवरात्रि के अवसर पर हुई। दोनों में प्यार हुआ और मास्को में गत 7 अगस्त को रिंग सेरेमनी हुई और आज दोनों हिंदी रीति नीति से विवाह बंधन में बंध गए।

Russia Moscow Girl Marriage with Bikaner Boy In Iskcon Temple

यह भी पढ़ें : सुंदरकांड का पाठ करने से मिलती है सफलता, जाने कैसे

सैनिया मयंक ने अग्नि के साथ लिए फेरे

बीकानेर के सादुलगंज स्थित (Iskcon Temple, Sadulganj, Bikaner) इस्कॉन मंदिर के पुजारी ने फेरे करवाए।  दोनों ने न केवल अग्नि के साथ फेरे लेकर एक-दूसरे का जन्मों-जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाईं, बल्कि उन्होंने हरे राम हरे कृष्णा मंत्रों का उच्चारण भी किया। दोनों प्रेमी युगलों ने मंदिर में शादी करने के बाद भगवान का आशीर्वाद लिया। दोनों की शादी में दोनों के परिवार के लोग मौजूद रहे और उन्हें शादी की शुभकामनाएं दी। इस शादी में इस्कॉन मंदिर से जुड़े कृष्ण भक्त शामिल हुए।

सैनिया ने कहा कि अब बीकानेर ही मेरा ससुराल है। परिवार के साथ रहकर अच्छा लग रहा है।

वहीं मयंक ने कहा कि शुरु से ही ऐसी लड़की से शादी करना चाह रहा था जिसकी मेरे साथ विचार और सोच मेल करे। हम दोनों आर्ट ऑफ लिविंग से भी जुड़े हुए है। हमारे गुरु भी एक है।  इसलिए सैनिया में ये सब बातें है। लंबे समय तक दोस्ती के बाद अब हम दोनों के परिवार के सदस्य शादी के लिए राजी हो गए। अब हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली है।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

Tags : Hare Krishna Hare Rama, Iskcon Temple, Bikaner Iskcon Temple, Russian Girl, Bikaner Boy, Mayank

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version