संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 (जेट) शांतिपूर्ण सम्पन्न, कुलपति ने किया औचक निरीक्षण

बीकानेर। राज्य के कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2020 (जेट) (Joint Entrance Examination 2020 (JET))मंगलवार को जिला मुख्यालय के 14 परीक्षा केन्द्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई। परीक्षा में कुल 3 हजार 283 पंजीकृत परीक्षार्थियों में से 3 हजार 86 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। वहीं 197 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय(Swami Keshwanand Rajasthan Agricultural University) के कुलपति प्रो. आर. पी. सिंह ने आठ परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया तथा परीक्षा के दौरान कोरोना एडवाइजरी की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान सभी व्यवस्थाएं माकूल पाई गई। विद्यार्थियों को आवश्यक डिसटेंस पर बैठाया गया। प्रवेश से पूर्व थर्मल स्कैनिंग की गई। कुलपति ने बताया कि प्रत्येक केन्द्र पर एक-एक आब्जर्वर नियुक्त किया गया। वहीं फ्लाइंग स्क्वाड ने भी परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। परीक्षा के लिए प्रातः 9 से ही विद्यार्थी, केन्द्र पर पहुंचने लगे। आधा घंटा पूर्व प्रवेश बंद कर दिया गया। विद्यार्थियों के लिए मास्क एवं सेनटाइजर की व्यवस्था परीक्षा स्थल पर ही की गई।

कुलपति ने वेटरनरी काॅलेज, जीसस एंड मैरी स्कूल, सेंट विवेकानंद स्कूल, बीजेएस रामपुरिया जैन काॅलेज, कृषि व्यवसाय प्रबंधन संस्थान, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय इंगानप काॅलोनी, गंगा चिल्ड्रन स्कूल तथा महारानी स्कूल में बने परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कृषि व्यवसाय प्रबंधन संस्थान में परीक्षा से पूर्व भी तैयारी का जायजा लिया। परीक्षा समन्वयक डाॅ. योगेश शर्मा एवं सहायक समन्वयक डाॅ. नरेन्द्र पारीक थे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version