बीकानेर के सांसद सेवा केन्द्र में मेधावी छात्रों के सम्मान के साथ सेवा सप्ताह का समापन

बीकानेर। सांसद सेवा केन्द्र,(Sansad Seva Kendra) बीकानेर में भारतीय जनता पार्टी नेता रवि शेखर मेघवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस के शुभअवसर पर सेवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत आज सातवें दिन कक्षा 10 व 12 में अव्वल रहे मेधावी छात्रों का सम्मान समारोह के साथ मोदी के जन्मदिवस पर आयोजित सेवा सप्ताहिक कार्यक्रम का आज समापन किया।

भाजपा नेता रवि शेखर मेघवाल ने भाजपा राष्ट्रीय परिषद के सदस्य विजय आचार्य, नगर निगम उपमहापोर राजेन्द्र पंवार, पूर्व महापौर और वर्तमान में आत्मनिर्भर भारत अभियान के संयोजक नारायण चौपड़ा ने छात्रों का तिलक, माला और मेडल पहनाकर सम्मानित किया साथ ही छात्रों को मेधावी विद्यार्थी सम्मान के प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत किया गया।

समापन समारोह में रवि शेखर मेघवाल विद्यार्थियों से रूबरू हुये और उनके भविष्य को लेकर विद्यार्थियों के साथ विस्तृत रूप से चर्चा की। विद्यार्थियों से नई शिक्षा को लेकर मोदी के दूरगामी दृष्टिकोण को बताते हुये कहा कि नई शिक्षा नीति का लागू होना शिक्षा के क्षेत्र में ऐतिहासिक एवं साहसिक फैसला है इसके लिये सभी ने एक स्वर के साथ मोदी-मोदी के नारों से रवि शेखर मेघवाल का अभिवादन किया।

उन्होने कहा की भारतवर्ष के इतिहास में मोदी के नेतृत्व में पहली बार ऐसा हुआ कि शिक्षा नीति बनाने के लिये इसमें शिक्षाविदों, अध्यापकों, अभिभावकों, जनप्रतिनिधियों एवं व्यापक स्तर पर छात्रों से भी सुझाव लेकर उनका मंथन किया गया। एक भारत श्रेष्ठ भारत पहल के तहत इसमें संस्कृत समेत भारतीय भाषाओं को बढावा दिया गया है जिससे आने वाले समय में लाखों विद्यार्थियों का जीवन बदल जायेगा।

उन्होने अपने प्रशासनिक अनुभव विद्यार्थियों के साथ बांटते हुये कहा कि आप सभी का उच्च शिक्षा प्राप्त कर केवल इंजीनियर, डॉक्टर या आई.ए.एस. की पढाई करना ही महत्वपूर्ण लक्ष्य नहीं होना चाहिये समाज का एक अच्छा इंसान बनना भी महत्वपूर्ण है। विद्यार्थियों को कभी यह नहीं सोचना चाहिये कि उनके माता-पिता किसान है, मजदूर है तो वो एक अच्छे मुकाम को नहीं पा सकते, आप अपनी पुरी ईमानदारी व निष्ठा से मेहनत किजिये आपकी सफलता को कोई भी रोक नहीं पायेगा।

इस अवसर पर विजय आचार्य ने छात्रों को कहा कि आप सभी को अपने जीवन में डॉ. ए.पी.जे अब्दुल कलाम से प्रेरणा लेनी चाहिये कि कैसे एक वंच्छित और गरीब परिवार का लड़का कुछ ऐसा कर सकता है जिस पर देश को नाज हो मैं समझता हूँ कि जो रवि शेखर मेघवाल ने सांसद सेवा केन्द्र में आज छात्रों के सम्मान में जो शानदार आयोजन रखा है और जो लगातार वो सांसद सेवा केन्द्र में नयापन ला रहे हैं वो अपने आप में काबिले तारिफ है।

इस दौरान नारायण चौपडा ने कहा कि सभी छात्र अपने जीवन में अपने समय का सदुपयोग करें और ज्यादा-से ज्यादा शिक्षा ग्रहण करें जिससे कि आगे का उनका बेहतर भविष्य बनें।

राजेन्द्र पंवार ने कहा कि विद्यार्थियों को विद्या अर्जित करने में विनम्र होना चाहिये जिससे उनके आगे की राह आसान हो जाये साथ ही सात दिनों के सफल आयोजन के लिये सांसद सेवा केन्द्र का आभार जताया।

वरिष्ठ भाजपा नेता जे.पी. व्यास ने आज के कार्यक्रम का समापन आये हुये सभी वरिष्ठजनों और भाजपा कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देकर किया।

कार्यक्रम में आत्मनिर्भर भारत अभियान के संयोजक जे.पी.व्यास, दूरसंचार सलाहकार समिति के सदस्य राजा सेवग, सी.आर. चौधरी, उपाध्यक्ष, ओबीसी मोर्चा देहात, पार्षदगणों में विनोद धवल, विकास सियाग, बजरंग सोखल, मांगीलाल विशनोई, हिमांशु शर्मा, प्रतीक स्वामी, भंवरलाल साहु, रामदयाल पंचारिया, नन्द किशोर गहलोत, श्याम मोदी, हेमन्त कच्छावा, राज कडेला, रघुनाथ सिंह शेखावत, शिखरचन्द डागा, पवन सुथार, जिलामंत्री युवा मोर्चा, महावीर मारू, सुनील घींटाला, कमल गहलोत, प्रकाश बारूपाल, जिला कार्यकारिणी सदस्य, सांगीलाल गहलोत के साथ कई भाजपा कार्यकर्ता शामिल रहे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version