बीकानेर के गोपेश्वर मण्डल द्वारा दीनदयाल के विचारों का प्रचार-प्रसार

बीकानेर। गरीब कल्याण योजना एवं आत्म निर्भर भारत के तहत पंडित दीनदयाल उपाध्याय संकल्प सप्ताह मनाया जा रहा है। इसमें आज बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के गोपेश्वर मण्डल द्वारा अपने कार्यालय जैन स्कूल के सामने से पंडित दीनदयाल के विचारों के स्लोगन का प्रचार प्रसार किया गया। उनके विचारों की तख्तियां बना कर बाजार में दुकानों व घरों में लगाई गई ।

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी नेता रविशेखर मेघवाल ने कहा कि समय चाहे कितना ही बदल गया हो लेकिन पुराने विचारों का आज भी महत्व है। पं.दीनदयाल आज भी हमारे आदर्श हैं, त्याग-तपस्या, सेवा और बलिदान की जीति-जागती मूर्त के रूप में आज भी हमारे दिलों में है।

पूर्व महापौर और आत्मनिर्भर भारत के बीकानेर लोकसभा क्षेत्र संयोजक नारायण चैपड़ा ने कहा की संयम और अनुशासन और स्वावलम्बन से हम सही मायने में आत्म निर्भर हो सकते है। आगे आने वाले दिनों में हर गांव कस्बा, तहसील तक अपने क्षेत्र में जायेंगे और आत्म निर्भरता की अलख जगायेंगे।

बीकानेर लोक सभा सहसंयोजक व उपमहापौर राजेन्द्र पंवार ने अपने ओजस्वी उद्बोधन में कहा की आज का भारत युवाओं का भारत हैं। और आत्मनिर्भर मिशन के अन्तर्गत अधिक से अधिक युवाओं को आत्मनिर्भर अभियान से जोडकर उनको कुटीर उद्योगो से जोडना है।

बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र संयोजक जे पी व्यास ने कहा कि हम संकल्पित है प्रधानमंत्री मोदी की इन महत्वाकांक्षी योजनाओं का पूरा करने के लिए। बीकानेर पश्चिम के पूरे 39 वार्डो में हर घर में इन योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। गोपेश्वर मण्डल संयोजक सांगीलाल गहलोन ने भी अपने मण्डल में पूरे निष्ठा और इच्छा शक्ति के साथ सभी वार्ड के हर घर तक योजनाओं की जानकारी देने तथा इनका लाभ पहुंचाने की बात कही।

इस अवसर पर मोतीलाल हर्ष, राजेन्द्र शर्मा, हनुमान सिंह चावड़ा , महेश आचार्य, कमल गहलोत, राजेन्द्र सोनी, जुगल खडगावत, राम अवतार, अजय भादाणी आदि लोगों ने भी अपने विचार रखे। कायक्रम का संचालन गोपाल आचार्य ने किया और विजय बाफना से सभी आगन्तुकों का आभार ज्ञापित किया।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version