जेईई नीट की परीक्षा हठधर्मिता से नही लोककल्याण हित से होने चाहिए निर्णय-कांग्रेस

बीकानेर (Bikaner News)। कोरोना संक्रमण (Corona) काल मे केंद्र की(BJP) भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा जबरन (JEE-NEET Exam) नीट और जेईई की परीक्षा करवाने के विरोध में शुक्रवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर बीकानेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा केंद्र सरकार के मंत्री के कार्यालय सांसद सेवा केंद्र के आगे जिला अध्यक्ष् यशपाल गहलोत के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया।

अब 1 सितंबर से ई-मित्र केंद्रों पर नई रेट लिस्ट

जिला अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते वैसे ही जन समुदाय भयभीत है और संक्रमण के कारण यातायात के साधन भी ज्यादा नही है ऐसे में बच्चो को आने जाने में दिक्कत होगी और इस कारण संक्रमण फैलने का खतरा अधिक है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार को अपना फैसला वापिस लेना चाहिए।

जेईई एवं नीट परीक्षाओं के स्थगन को लेकर राजस्थान के 33 मुख्यालयों पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

भाजपा के कांग्रेस पर दोहरे चरित्र के आरोप पर जिला अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने कहा कि राज्य में चल रही परीक्षा जिले के अंदर और लगभग उसी शहर में है इस कारण अभ्यर्थियों को कोई दिक्कत नही आएगी और सुरक्षा के पूरे बंदोबस्त किए गए है, लेकिन नीट और जेईई के लिए एक जिले से दूसरे जिलों में जाने की दूरी के बीच संक्रमण का खतरा है। इस लिहाज से इसको टालने की मांग की गई है ना कि कांग्रेस का दोहरा चरित है वैसे भी दोगलापन भाजपा की निशानी है कांग्रेस जो कहती है करती है।

निवर्तमान प्रदेश सचिव हाजी जिया उर रहमान आरिफ और राजकुमार किराडू ने कहा कि नीट और जेईई (Neet Jee Exam) के लिए केंद्र सरकार द्वरा लाखो बच्चो को संक्रमण के खतरे में डालने का निर्णय सही नही है। कांग्रेस इसके लिए केंद्र सरकार से मांग कर रही है और जरूरत पड़ी तो बच्चो के जान की हिफाजत के लिए सड़कों पर संघर्ष करना पड़ा तो भी कांग्रेस पीछे नही हटेगी।

दोपहर में लंबी नींद से दिल की बीमारी, मौत का खतरा : शोध

कार्यवाहक प्रवक्ता नितिन वत्सस ने बताया कि पूर्व प्रदेश प्रवक्ता गजेंद्र सिंह सांखला,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता वल्लभ कोचर, गुलाम मुस्तफा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष जावेद परिहार, ब्लॉक अध्यक्ष् आनंद सिंह सोढा, सुमित कोचर, मगन पणेचा, पार्षद नंदलाल जावा, अजय जनागल, शिवशंकर बिस्सा,सुभाष स्वामी,बिशनाराम सियाग,आजम अली, शब्बीर अहमद, सुनीता गौड़,ललित तेजस्वी,मनोज चैधरी, जयदीप सिंह जावा, जयकिशन गहलोत, राहुल जादुसँगत,शिव गहलोत, मनोज किराडू, आशा देवी स्वामी, मुमताज शेख, उमा सुथार, चंद्रशेखर चावरिया, सुलक्ष ज्याणी, सुनील धतरवाल, डॉ मिर्जा हैदर बेग,ओम सेन प्रवक्ता नितिन वत्सस ने केंद्र सरकार के इस निर्णय की आलोचना करते हुए इसको तुरंत प्रभाव से स्थगित करने की मांग रखी।
इस अवसर पर करणीसिंह राजपुरोहित, रवि शर्मा, सुनील गेदर, अभिषेक पवार, सरदार अमरीक सिंह, अविनाश राठौड़, सतीश चावरिया, हाजी खा, सुरेश वाल्मीकि, राजीव विश्नोई सहित कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद थे।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को राजी करने में जुटा शीर्ष नेतृत्व, आसान नहीं होगी तिवाडी, मानवेन्द्र की भाजपा में वापसी

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version