चूरू : सोशल डिस्टेंसिंग के साथ गरिमापूर्ण ढंग से मनाया जाए अगस्त क्रांति सप्ताह

चूरू(Churu News)। जिला कलक्टर डॉ प्रदीप के गांवडे ने कहा है कि 9 अगस्त से शुरू हो रहे अगस्त क्रांति सप्ताह के सभी आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग के साथ गरिमापूर्ण ढंग से आयोजित करवाएं। उपखंड अधिकारी बेहतरीन ढंग से मॉनीटरिंग करते हुए कार्यक्रमों की सफलता एवं सार्थकता सुनिश्चित करें।

बीकानेर में अब प्रातः 10 से सायं 6 बजे तक रोजाना खुलेंगे पूरे बाजार

जिला कलक्टर डॉ गावंडे अगस्त क्रांति सप्ताह की तैयारियों को लेकर जन सुविधा केंद्र में वीसी के जरिए आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला एवं उपखंड स्तर पर सभी कार्यक्रमों की समुचित तैयारी सुनिश्चित की जाए। समिति द्वारा पूर्व में किए गए कार्यक्रम जिस तरह सराहे गए, उसी ढंग से बेहतरीन आयोजन किए जाने हैं। जिला मुख्यालय सहित ब्लॉक स्तर पर वृक्षारोपण के आयोजन के लिए समुचित स्थल का चयन करें और पौधे लगाने के साथ-साथ उनके देखभाल की भी समुचित व्यवस्था की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए लोगों को जोड़ें और यह देखें कि आयोजन अच्छे और गरिमापूर्ण ढंग से हों।

राज्य सरकार की ओर से नियुक्त आयोजन समिति के जिला संयोजक दुलाराम सहारण ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा गांधी दर्शन के प्रचार-प्रसार के लिए इस तरह के आयोजन सराहनीय हैं और हमें उनकी मंशा को समझते हुए इस विचार को आगे बढाना है। जिले में गांधी-150 के तहत किए गए कार्यक्रम सराहे गए, उसी तर्ज पर अगस्त क्रांति सप्ताह के आयोजन भी बेहतरीन होने चाहिए। सभी ब्लॉक स्तरीय समिति भी पूर्व की तरह नवाचार करते हुए बेहतर आयोजन सुनिश्चित करें।

राम मंदिर की प्रतीक्षा में 28 साल से अन्न ग्रहण नहीं कर रहीं बुजुर्ग उर्मिला

एसीईओ डॉ नरेंद्र चौधरी ने ब्लॉकवार समीक्षा करते हुए सभी उपखंड अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्थानीय अधिकारियों, जनप्रतिििनधियों को साथ लेकर रचनात्मक लोगों को इन कार्यक्रमों से जोड़ें। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर आयोेजन सुनिश्चित करें और कार्ययोजना तैयार कर जिला स्तर पर भिजवाएं।

चूरू संयोजक रियाजत खान और सह संयोजक रतन जांगिड़ ने अगस्त क्रांति सप्ताह मनाने की पहल का स्वागत किया और कहा कि देश की आजादी से जुड़े ऎसे उत्सव में हमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना चाहिए। इस दौरान तारानगर ब्लॉक मुख्यालय से समिति संयोजक नरेंद्र दूत व सह संयोजक लीलाधर जोशी, सुजानगढ़ संयोजक सविता राठी, रतनगढ संयोजक हरिप्रकाश इंदौरिया व नवीन वर्मा, सरदारशहर संयोजक मोनिका सैनी ने भी अपने सुझाव दिए।

सुशांत को ‘गुंडा’, खुद को ‘अपुन ताई’ बता रहीं रिया, वीडियो पर दी सफाई

सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय ने बताया कि सप्ताह के प्रथम दिन 9 अगस्त को जिला एवं ब्लॉक स्तर स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्ति के पास 150 वृक्ष लगाकर कर गांधी वाटिका का निर्माण एवं वृक्षारोपण स्थल पर सोशल डिस्टेंशिंग की पालना करते हुए उच्च शिक्षा विभाग एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ पर विचार-गोष्ठी की जाएगी। दूसरे दिन 10 अगस्त को स्वच्छ राजस्थान के अंतर्गत जिला एवं उपखंड स्तर पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा सफाई का कार्य एनएसएस, एनसीसी और स्काउड गाईड के साथ मिलकर किया जाएगा।

तीसरे दिन 11 अगस्त को जिला एवं उपखंड स्तर पर सभी वर्गों की भागीदारी के साथ सफाईकर्मियों का सम्मान किया जाएगा। चौथे दिन 12 अगस्त को ‘पहला सुख नीरोगी काया’ के अंतर्गत सोशल मीडिया के जरिये स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ विद्यालय एवं महाविद्यालयों को जोड़ते हुए आमजन को कोरोना महामारी से बचाव के प्रति जागरूकता का आयोजन-प्रयत्न होगा। पांचवें दिन 13 अगस्त को 150 कोरोना वॉरियर्स महिलाओं यथा डॉक्टर, नर्स, पुलिस, सफाईकर्मी आदि के सम्मान का आयोजन होगा। छठे दिन 14 अगस्त को गौशाला में ऑनलाईन किसान सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन होगा। सप्ताह के समापन अवसर पर 15 अगस्त को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ‘एक शाम देश के नाम’ कार्यक्रम होगा।

इस मौके पर जिला मुख्यालय स्थित वीसी कक्ष में सीईओ आर एस चौहान, एडिशनल एसपी योगेंद्र फौजदार, चूरू एसडीएम सुनील शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी संपत राम बारूपाल, जिला खेल अधिकारी ईश्वर सिंह लांबा, प्रोग्रामर नरेश टुहानिया, कॉलेज प्राचार्य दिलीप पूनिया, उम्मेद गोठवाल सहित अधिकारीगण मौजूद थे।

प्यार की लुका छुपी सीरियल पारिवारिक मस्ती और हंसी मजाक का खजाना

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी का ‘‘घूंघट की ओठ मे’’ गाने पर जोरदार डांस, वीडियो हुआ वायरल

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version