बीएसएफ ने भारत -पाकिस्तान सीमा पर किया फ्रीडम मार्च का आयोजन

@दलीप नोखवाल

खाजूवाला/बीकानेर(Khajuwala News)। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर भारत -पाकिस्तान अंर्तराष्ट्रीय सीमा (Indo-Pak Border) पर सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) की और से फ्रीडम मार्च (Freedom March) का आयेाजन किया गया। इस आजादी के दिन को धरती से आकाश तक स्वतंत्रता दिवस (15 August) धूमधाम से मनाया गया। इसी बीच सीमा सुरक्षा बल ने महानिरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में 10 किलोमीटर का फ्रीडम मार्च निकाला। जिसमें सीमा सुरक्षा बल के जवान, अधिकारी व अन्य नागरिकों ने भाग लिया। इस दौरान सीमा पर स्थित चौकियों में स्वतंत्रता दिवस भी मनाया गया।

बीकानेर : सीमा सुरक्षा बल ने अंर्तराष्ट्रीय सीमा पर मनाया स्वतंत्रता दिवस

इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि हमारे द्वारा 365 दिन आमजन की सेवा की जाती है, इसके रुप अलग -अलग होते है। खासकर सीमा के इलाकों में आमजन के साथ सीधा संवाद हमारी ताकत को और अधिक बढ़ा देता है। आजादी के जश्न पर उन्होेने कहा कि सीमावर्ती इलाकें के नागरिक किसी भी समस्या के होने पर सीधा सूचना दे।

PM Svanidhi स्कीम : बिना गारंटी मिल रहा लोन, सब्सिडी और मंथली कैशबैक, ऐसे करें अप्लाई
सीमा सुरक्षा बल के फ्रीडम मार्च से सेना के जवानों व अधिकारियों ने देश सेवा के जज्बे व जोश का सदेंश देते हुए सभी को सजग रहने को प्रेरित किया।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की अस्थियां देश में लाने में बाधा बनी राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी

प्रधानमंत्री आवास योजना में 2022 तक कैसे सभी गरीबों को मिलेंगे घर, जानिए योजना का पूरा खाका

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुकट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version