बीकानेर में लेबर इंस्पेक्टर 8 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

बीकानेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti-Corruption Bureau) की टीम ने सोमवार को (Bikaner Labour Inspector)श्रम निरीक्षक को आठ हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफतार किया है। निरीक्षक ने एक निरीक्षण के मामले में सही रिपोर्ट देने के नाम पर आठ हजार रुपये की मांग की थी। एसीबी की टीम को श्रम निरीक्षक द्वारा रिश्वत लेने की पहले भी शिकायत मिल रही थी।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि बीकोनर के खारा गांव में स्थित एक चिलिंग सेंटर मालिक की और से परिवाद दिया गया था। जिसमें उसने बताया कि कुछ समय पहले चिलिंग प्लांट का निरीक्षण करने के दौरान लेबर निरीक्षक रिपोर्ट पर कार्रवाई से नुकसान का डर दिखाकर आठ हजार रुपये रिश्वत मांग रहा था। रिश्वत की राशि देने पर रिपोर्ट को सही देने की बात इंस्पेक्टर ने रखी। प्लांट के मालिक ने रुपए न देने के लिए सहमति जताते हुए ब्यूरो की टीम को इसकी शिकायत कर दी।

एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कराने के बाद आज आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते लेबर निरीक्षक खेमचंद कुमावत को गिरफ्तार कर लिया गया। टीम ने निरीक्षक के घर व ऑफिस की भी तलाशी ली है।

एसीबी की टीम ने निरीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version