बीकानेर के देशनोक में सावन-भादवा महाप्रसादी से होगा नववर्ष का स्वागत

New Year will be welcomed with Sawan-Bhadwa Mahaprasadi in Deshnok Bikaner

New Year, Sawan-Bhadwa Mahaprasadi, Deshnok, Bikaner , Karni Mata ji,

New Year will be welcomed with Sawan-Bhadwa Mahaprasadi in Deshnok Bikaner

बीकानेर। नए साल का स्वागत करने के लिए हम सभी लोग तैयार हैं। हर वर्ग, हर जाति, हर तबका, अपने-अपने हिसाब से अपने-अपने तरीके से नए साल का स्वागत करता है। कई लोग तरह-तरह की पार्टियां करते हैं, कुछ लोग अपने घर परिवार के साथ सेलिब्रेशन कर नव वर्ष आगमन का इंतजार करते हैं तो कई लोग अपने रिश्तेदारों को उपहार मिठाइयां भेंट कर नए साल का स्वागत करते हैं।

बड़ी संख्या में तीर्थ-धाम पर पहुंचकर अपने इष्ट देवता का दर्शन कर नए साल का स्वागत करने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। लेकिन तोलोजी का हाटड़ा (सींथल) के मौसूण परिवार ने देशनोक की मां करणी के श्री चरणों में सावन-भादवा का महाप्रसादी करने का फैसला किया है और महाप्रसादी अपनों और मित्रजनों के साथ साथ माता के भक्तों को वितरित कर नए साल का स्वागत किया जाएगा। सींथल के उर्मिला देवी-किसनलाल की ओर से अपने पूर्वजों की स्मृति में यह आयोजन किया जा रहा है।

साल के अंतिम दिन अस्ताचलगामी सूर्य की किरणों की विश्रांति के बाद आसमान से आने वाली चंद्रमा की निर्मल रोशनी में 31 दिसंबर को महाजागरण का आयोजन होगा। मां करणी, तेमड़ाराय नेहड़ीजी और अन्य देवी देवताओं के भजनों की प्रस्तुति पर श्रद्धालु झूमेंगे । अगले दिन नए साल की सूर्य की पहली किरण के साथ ही नव वर्ष का स्वागत होगा। सुबह 10:00 बजे मां करणी जी, तेमड़ाराय नेहड़ीजी के मंदिर में संपूर्ण आस्था के साथ पूजा अर्चना की जाएगी । निज मंदिर में भोग लगाया जाएगा।।

Shani Dev ke Upay : शनिवार के दिन ये 5 काम मत करना, वरना लग जाएगी शनि की साढ़ेसाती

भोग आरती के बाद महाप्रसादी का वितरण प्रारंभ होगा। सावन-भादवा महाप्रसादी ग्रहण करने के लिए देशनोक ही नहीं आसपास के गांवों और बीकानेर शहर से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे। नए साल को मां करणी के मंदिर में दर्शन कर महप्रसाद को ग्रहण करेंगे ।

सींथल के मौसूण परिवार की ओर से होने वाले इस सावन- भादवा महाप्रसादी की तैयारी में शिवरतन, गणेशाराम, हनुमान प्रसाद, किशनलाल, खेतपाल, जयनारायण , दीनदयाल , सुरेश, महेश, सुनील, विक्रम ,अजय, महेंद्र ,अतुल और तरुण समेत समस्त मौसूण परिवार और और उनके मित्र जुटे हुए हैं। बीकानेर के जेएनवी कॉलोनी स्थित टीजे ज्वेलर्स की ओर से इस महाप्रसादी में विशेष सहयोग दिया जा रहा है।

तिलक लगाने से मिलती है सफलता, राहु-केतु और शनि के अशुभ प्रभाव को करता है कम

Tags : New Year, Sawan-Bhadwa Mahaprasadi, Deshnok, Bikaner, Karni Mata ji,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version