सेवा और स्नेह के लिये विशिष्ठ है महावीर इन्टरनेशनल: न्यायधीश भाटी

0
349
Mahaveer International, Service, Affection, Justice,

बीकानेर। महावीर इंटरनेशनल बीकानेर (Mahaveer International) केन्द्र की नई कार्यकारिणी सत्र 2021-23 के नवनियुक्त अध्यक्ष सहित 15 पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम समारोहपूर्वक रिद्धि सिद्धि भवन आयोजित हुआ।

संस्था के नव नियुक्त निदेशक वीर आनन्द आचार्य ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि जिला सेशन जज मदन लाल भाटी थे तथा केन्द्रीय प्रतिनिधि के रूप मे वीर संतोष बांठिया, वीर एम पी तिवाड़ी तथा क्षेत्रीय प्रमुख वीरा चारू नाहटा ने मंचीय गरिमा के साथ शिरकत की। समारोह के दौरान न्यायधीश भाटी ने वीर जयचंद लाल डागा को अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई तथा अध्यक्षीय लगाकर सुशोभित किया।

समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि न्यायधीश भाटी ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि सेवा और स्नेह की संस्था महावीर इन्टरनेशनल का प्राणी मात्र की सेवा में बड़ा योगदान है जो इसे विशिष्ठ संगठन बनाता है। उन्होंने कहा कि कैंसर एवं हार्ट की बीमारियां देश में बढ़ रही हैं एवं इन बीमारियों का इलाज करवाना गरीब के लिए बूते से बाहर हो रहा है। महावीर इंटरनेशनल जैसी संस्था से उन्होंने आह्वान किया कि इन बीमारियों की चिकित्सा के लिये भी योजनाएं  बनाए।

समाजसेवी वीरजयचंद लाल डागा ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा मेरे पूर्व कार्यकाल मे हर संभव सेवा प्रकल्प पूरे किये गये जिसमे राष्ट्रीय स्तर का बेबी किट निशुल्क वितरण प्रकल्प वर्ष भर चला वहीं कोरोना महामारी मे राहत के विभिन्न सेवा प्रकल्प पूरे किये तथा पशुओं हेतु मेडिकल व चारा उपलब्ध करवाना भी शामिल रहा। आगामी कार्यकाल मे कोरोना महामारी मे राहत कार्य, चिकित्सा सेवाके साथ साथ संस्था के लिए स्थाई भवन की आवश्यकता पर बल दिया।

सचिव पद पर पुनः शपथ ग्रहण कर प्रोफेसर जितेन्द्र सिंह मेहता ने संस्था के सेवा कार्यो विशेषकर कोरोना काल में किए गए कार्यों के बारे में सबको अवगत कराया।

संस्था के निदेशक मंडल के 15 सदस्यों एवं उन्हीं में से कार्यकारिणी के पदाधिकारी सोहनलाल वैद, नरेंद्र सुराणा, अजीतमल खजांची, प्रवीण मित्तल, अंकित बांठिया एवं राजेश वैद ने भी अपने-अपने पदों की शपथ ग्रहण की।

इस समारोह में बीकानेर की अनेक सेवा संस्थाओं के पदाधिकारियों ने भी शिरकत की। अंत में संस्था (Mahaveer International) के सदस्य हेमंत सिंघवी ने सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया एवं राष्ट्रीय गान से कार्यक्रम का समापन किया।

More News : Mahaveer International, Service, Affection, Justice,