बीकानेर के पीबीएम एमसीएच सेंटर में जन संघर्ष समित ने किया पब्लिक ऑडिट

health services in Bikaner, Corona, CoronaVirus, public audit, health services public audit, BJP, Bikaner News, Jan Sangharsh Samit, Public audit, PBM MCH Center Bikaner, Nokha MLA,
बीकानेर। कोरोना संक्रमण (CoronaVirus) के बीच मरीजों व आमजन को सरकारी व निजी अस्पतालों (Private Hospital) में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी (BJP) के युवा नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत ने इन अस्पतालों (Hospital) का पब्लिक ऑडिट (Public Audit) करने का निर्णय किया।
जिसके चलते बीकानेर के पीबीएम अस्पताल (PBM Hospital, Bikaner) में जन संघर्ष समिति (Jan Sangharsh Samiti) द्वारा कोविड महामारी (Covid-19) के दौरान अस्पतालों से मिल रही शिकायतों अव्यवस्थाओं और संसाधनों की कमी के मध्य नजर पब्लिक ऑडिट की घोषणा के तहत कोविड वार्ड का निरीक्षण कर मरीजों, चिकित्सकों व परिजनों से बातचीत की।

जन संघर्ष समिति की सकारात्मक पहल जन संघर्ष समिति के संयोजक भाजपा (BJP) नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि चार सदस्य प्रतिनिधिमंडल नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई के नेतृत्व में एमसीएच वार्ड में पीपीई किट पहनकर तथा तमाम सुरक्षा के जरूरी बंदोबस्त के साथ पहुंचा और एमसीएच सेंटर का निरीक्षण किया।

प्रतिनिधिमंडल ने कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से वार्ड के हालात पर बातचीत की और डॉक्टर्स तथा स्टाफ के बर्ताव तथा उपस्थिति पर चर्चा की इसके साथ ही वहां मौजूद पैरामेडिकल स्टाफ और डॉक्टर से भी बात की।

शेखावत ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने मरीजों के परिजनों से चर्चा के आधार पर डॉक्टर (Doctor) और पैरामेडिकल स्टाफ की उपस्थिति को संतोषजनक पाया । सफाई व्यवस्थाओं और संसाधनों की कमी की कुछ बातें जानकारी में आई शिकायत

सुझाव की बनेगी रिपोर्ट उन्होने बताया कि पब्लिक ऑडिट के तहत सभी अस्पतालों के निरीक्षण और आमजन से प्राप्त सुझाव और शिकायतों के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार करके जिला कलेक्टर (District Collector) और उच्च उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी। इसके अलावा पार्टी के प्लेटफार्म पर भी ऑडिट रिपोर्ट को भिजवाया जाएगा।

निरीक्षण के बाद पीबीएम अधीक्षक (PBM Hospital) से बातचीत पीबीएम अस्प्ताल का निरीक्षण करने के बाद विधायक बिहारीलाल बिश्नोई (Nokha MLA) ने पीबीएम अधीक्षक परमेंद्र सिरोही के साथ बातचीत की तथा कमियों की तरफ उनका ध्यान आकर्षित करवाया तथा केंद्र सरकार, सेना तथा स्वयंसेवी संगठनों के सहयोग से प्रस्तावित आईसीयू वार्ड शुरू करने के मसले पर बात की ।

सिरोही ने इस पर सकारात्मक आश्वासन दिया तथा अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में प्रतिनिधिमंडल को जानकारी दी।

इस पर प्रतिनिधिमंडल ने भरोसा दिलाया कि संसाधनों के स्तर पर राज्य सरकार से बात करके उचित समाधान निकालने का प्रयास किया जाएगा।

नोखा विधायक (Nokha MLA) बिश्नोई ने इस पब्लिक ऑडिट की पहल पर बताया कि जनप्रतिनिधि और राजनीतिक कार्यकर्ताओं की यह पहली जिम्मेदारी है कि वे जनसरोकार के मसलों पर मुखर होकर बात करे तथा विपक्षी दल के विधायक के नाते में महामारी संकट में सकारात्मक भूमिका निर्वहन कर रहे है ।

शेखावत ने बताया कि जनसंघर्ष समिति आमजन की शिकायतों और सुझावों एवम अस्पतालों के निरीक्षण के उपरांत रिपोर्ट तैयार करेगी जिस पर जिला कलेक्टर तथा उच्चाधिकारियों से चर्चा की जाएगी ।

प्रतिनिधिमंडल में विधायक बिहारीलाल बिश्नोई के अलावा भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह शेखावत, एडवोकेट अशोक कुमार भाटी और भाजयुमो के जिलाध्यक्ष विक्रम सिंह भाटी शामिल रहे।

More Newshealth services in Bikaner, Corona, CoronaVirus, public audit, health services public audit, BJP, Bikaner News, Jan Sangharsh Samiti, Public audit, PBM MCH Center Bikaner, Nokha MLA,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version