अंतर्राष्ट्रीय शूटर अपूर्वी चंदेला को उपनिवेशन आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने सौंपा कृषि भूमि का आवंटन पत्र

International shooter Apurvi Chandela get agricultural land allotment letter

Apurvi Chandela International shooter, International shooter Apurvi Chandela, Colonization Commissioner, Dr. Neeraj K. Pawan, allotment letter, International shooter, shooter, Colonization, agricultural land

International shooter Apurvi Chandela get agricultural land allotment letter

बीकानेर। संभागीय आयुक्त और उपनिवेशन आयुक्त (Colonization Commissioner) डॉ. नीरज के. पवन (Dr. Neeraj K. Pawan) ने सोमवार को (International shooter ) अंतर्राष्ट्रीय शूटर ( Apurvi Chandela) अपूर्वी चंदेला को 25 (agricultural land ) बीघा कृषि भूमि का आवंटन पत्र सौंपा।

अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में पदक जीतने पर अपूर्वी को राज्य सरकार की पॉलिसी के अनुरूप बीठनोक क्षेत्र में यह कृषि भूमि निशुल्क आवंटित की गई है।

इस दौरान उपनिवेशन आयुक्त ने कहा कि अपूर्वी ने विभिन्न विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व किया और 85 पदक जीते। यह उदीयमान खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादाई और गर्व का विषय है। युवा खिलाड़ी अपूर्वी को आदर्श मानते हुए मेहनत करें और अपने सपने  साकार करें।

उन्होंने बताया कि जुलाई में अपूर्वी के साथ बीकानेर की बेटियों का संवाद करवाया जाएगा।
अपूर्वी चंदेला ने सरकार की इस योजना को खिलाड़ियों के लिए प्रेरणादाई बताया और कहा कि उन्होंने कहा कि बेटियां लक्ष्य तय करें और इन्हें हासिल करने में जुट जाएं। सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता। आज के इस युग में लड़कियां आगे बढ़कर खेल सहित समस्त क्षेत्रों में अग्रणी है।

उन्होंने राज्य सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई इस नीति को प्रेरणादाई बताई।

उल्लेखनीय है कि अपूर्वी का ननिहाल बीकानेर में है। उसे 2016 में अर्जुन अवार्ड प्रदान किया गया। वह वर्ष 2016 के रियो और 2021 के टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। इस दौरान उपनिवेशन के अतिरिक्त आयुक्त रामरतन सौंकरिया, उपायुक्त कन्हैया लाल सोनगरा और अपूर्वी के पिता कुलदीप सिंह मौजूद रहे।

Tags : Apurvi Chandela , International shooter, International shooter Apurvi Chandela,  Colonization Commissioner, Dr. Neeraj K. Pawan,

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version