चूरू में बिना मास्क चलते राहगीरों को हिदायत के साथ दिए मास्क

चूरू। कोरोना जन जागरूकता अभियान के तहत गुरुवार को जिलेभर में कोरोना जागरुकता रैलियां निकाली गईं। जिला मुख्यालय पर जिला प्रशासन की ओर से कोरोना जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली में जिला प्रशासन, नगर परिषद, पुलिस प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी तथा लोहिया कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स व एनएसएस स्वयंसेवकों ने भाग लिया। इस दौरान जिला कलक्टर डॉ प्रदीप के गावंडे, पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख व सभापति पायल सैनी ने बिना मास्क चल रहे राहगीरों को मास्क बांटे तथा दुकानदारों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के समुचित पालन की हिदायत दी।

इससे पूर्व जिला कलेक्टर डॉ. प्रदीप के. गावंडे, पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख, नगर परिषद सभापति पायल सैनी ने रैली को जिला कलेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर जिला कलेक्टर ने कहा कि अभी तक कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं बनी है तथा बड़ी संख्या में कोरोना के प्रकरण सामने आ रहे हैं। हमें यह देखना होगा कि जब तक इसकी वैक्सीन नहीं आ जाती है, तब तक हमारे पास बचाव ही कोरोना का समाधान है। हम सभी को कोरोना से बचाव के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए तथा दूसरे लोगों को भी जागरुक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें यह बात समझनी होगी कि फिलहाल मास्क ही कोरोना की वैक्सीन है। हम लोग जागरूक रहकर, मास्क पहनकर तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर इस महामारी से खुद को और दूसरों को बचा सकते हैं।

पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने कहा कि जिले में लोगों को कोरोना महामारी को लेकर जागरुक करने के साथ-साथ कोविड-19 प्रोटोकोल का उल्लंघन करने वालों, बिना मास्क घूमने वालों के चालान भी किए जा रहे हैं। जरूरत इस बात की है कि सभी लोग मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की महत्ता को समझें और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें।

नगर परिषद सभापति पायल सैनी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ आमजन के पास फिलहाल सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। यदि हम लोग जागरुक नहीं रहेंगे तो कोराना महामारी और भी बड़े नुकसान का कारण बन जाएगी। उन्होंने कहा कि नगर परिषद की ओर से लगातार कोरोना जागरुकता से जुड़े कार्यक्रम किए जा रहे हैं और भविष्य में भी यह कार्यक्रम जारी रहेंगे। सैनी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना महामारी के दौरान बहुत संवेदनशीलता दिखाते हुए लोगों को बचाने के लिए सार्थक प्रयास किए हैं। आमजन को शासन-प्रशासन के साथ सहयोग करना चाहिए तथा अपने स्तर पर सभी उपाय अपनाने चाहिए।

एसडीएम अभिषेक खन्ना ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की जागरुकता ही कोरोना के खिलाफ बड़ा हथियार है। जागरुक रहकर ही हम कोरोना के खिलाफ यह जंग जीत सकते हैं।

कलेक्ट्रेट से शुरू हुई रैली पुराना बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, शास्त्री मार्केट होते हुए धर्म स्तूप पर जाकर संपन्न हुई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेंद्र फौजदार, एसडीएम अभिषेक खन्ना, पुलिस उपाधीक्षक शैलेंद्र सिंह, कोषाधिकारी रामधन, समाज कल्याण के सहायक निदेशक अशफाक खान, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय, लोहिया कॉलेज के प्राचार्य दिलीप पूनिया, एनसीसी प्रभारी हेमंत मंगल, डॉ बीएल मेहरा, एनएसएस प्रभारी शांतनु डाबी, कमिश्नर द्वारका प्रसाद, मनीराम डाबी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी, सिपाही, एनसीसी कैडेट, विद्यार्थी, सफाईकर्मी आदि उपस्थित थे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version