राजस्थान: आमजन की जागरुकता कोरोना की जंग में बड़ा हथियार

coronavirus tips, coronavirus, pandemic, corona symptoms, symptoms of corona, corona vaccine, corona worldometer, corona virus, worldometer corona, corona effect, corona latest news, corona, corona beer, corona virus update, corona update, corona virus latest newsChuru News, Churu, Rajasthan Churu, covid patients in Churu today, Churu Corona Update, Churu main Corona ka haal,

चूरू। आरजे ब्लड हेल्पलाइन (RJ Blood Helpline) की ओर से मंगलवार को सूचना केंद्र (Public Relation Office) में कोरोना वायरस संक्रमण महामारी (CoronaVirus) के दौरान जान हथेली पर रखकर काम कर रहे मीडिया (Media and Public Relation) एवं जनसंपर्क से जुड़े लोगों का सम्मान किया गया। इस दौरान उन्हें सेनेटाइजर, मास्क (Mask) आदि का किट वितरित किया गया।

इस मौके पर हेल्पलाइन (Helpline) से जुड़े हसन रयाज चिश्ती ने कहा कि जागरुकता और सही तथ्यों का ज्ञान का सचेत रहना इस महामारी से जंग में सबसे बड़ा हथियार है।

इस सवा वर्ष की अवधि के दौरान चूरू (Churu Media) में मीडिया ने बहुत महत्त्वपूर्ण एवं सकारात्मक रोल निभाते हुए लोगों को जागरुक किया है।

आमजन की जागरुकता से काफी हद तक इस संक्रमण को नियंत्रित रखने में सफलता मिली है। कलम के माध्यम से लोगों को जागरुक कर इस महामारी को हराने के लिए अपना योगदान देने वाले लोगों का सम्मान समाज की जिम्मेदारी है।

सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय (Kumar Ajay) ने कहा कि वर्तमान समय सूचना और तकनीक का समय है और सूचना ही शक्ति है लेकिन महमारी के इस समय में सूचनाओं का महत्त्व और बढ़ जाता है, जब आपके द्वारा दी गई सूचना लोगों जीवन-मरण से जुड़ जाती है। कोई भी गलत सूचना लोगों के जीवन में लिए संकट का कारण बन सकती है।

उन्होने कहा कि गलत सूचनाओं और अफवाहों के कारण कानून व्यवस्था की स्थिति भी बिगड़ ही जाती है। महामारी और आपातकाल के समय ऎसी सूचनाएं प्रसारित करने की प्रवृत्ति भी असामाजिक या जागरुकताविहीन लोगों में बढ़ जाती है। ऎसे समय में चूरू में मीडियाकर्मियों ने लोगों को सही सूचनाएं उपलब्ध कराई और लोगों को जागरुक करने में बड़ा योगदान दिया।

संस्था के अध्यक्ष अमजद तुगलक ने मीडियाकर्मियों की सकारात्मक प्रवृत्ति के लिए आभार जताया और कहा कि रक्तदान जैसी बेहतर गतिविधियों को मीडिया ने सदैव बेहतर स्पेस दिया, जिससे और लोगों को भी प्रेरणा मिली। किशन उपाध्याय ने आरजे ब्लड हेल्पलाइन की गतिविधियों की सराहना की।

इस दौरान संस्था के जिला उपाध्यक्ष सचिन जांगिड़, प्रकाश कस्वां लादड़िया, सहायक जनसंपर्क अधिकारी सीताराम जांगिड़, जसवंत सिंह, रामचंद्र, संजय गोयल सहित मीडिया एवं जनसंपर्क से जुड़े व्यक्ति मौजूद रहे।

More News : coronavirus tips, coronavirus, pandemic, corona symptoms, symptoms of corona, corona vaccine, corona worldometer, corona virus, worldometer corona, corona effect, corona latest news, corona, corona beer, corona virus update, corona update, corona virus latest newsChuru News, Churu, Rajasthan Churu,  covid patients in Churu today, Churu Corona Update, Churu main Corona ka haal,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version