सीमा सुरक्षा बल की अध्यक्षा बावा के निर्देशन में गरीब बच्चों को गर्म कपड़ों सहित सामान का वितरण

BSF distributing warm clothes to childrens in Khajuwala border area

BSF , Khajuwala border area, childrens, India Pakistan Border, Indo-Pakistan Border News, Khajuwala News, Bikaner News, BSF Rajasthan, Border News, Rajasthan Hindi News,

BSF distributing warm clothes to childrens in Khajuwala border area

-दलीप नोखवाल

बीकानेर/खाजूवाला। भारत -पाकिस्तान अंर्तराष्ट्रीय सीमा पर मुस्तैदी के साथ काम करने के साथ ही सरहद वाले इलाके के बच्चों व आमजन का भी ख्याल रखने का काम करता है सीमा सुरक्षा बल।

सीमा सुरक्षा बल सरहद की हिफाजत के साथ साथ खाजूवाला बॉर्डर क्षेत्र में समय-समय पर हमेशा की तरह अपने सामाजिक सरोकार के कार्य करते रहते है। गांव ढ़ाणियों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव होने पर सीमा सुरक्षा बल द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब बच्चों के लिए सराहनीय कार्य किया जाता रहा है तथा भविष्य में भी ग्रामीणों के लिए बीएसएफ द्वारा लाभकारी कार्यक्रम आयोजन किये जाते रहेंगे यह बात 114 वी सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंट हेमन्त कुमार यादव ने कही।

BSF distributing warm clothes to childrens in Khajuwala border area

कमाण्डेंट यादव ने कहा कि बीएसएफ के द्वारा झुग्गी झोपड़ी बस्तियों में गरीबों के बच्चों को गर्म कपड़ो का निरूशुल्क वितरण किया। खाजूवाला के सीमावर्ती क्षेत्र में पिछले कुछ समय से कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिसपर बटालियन की अध्यक्षा बावा रंजीता यादव की देखरेख में गरीब बच्चों को कपड़े, चप्पल तथा रेवड़ी व मूँगफली का वितरण किया गया।

मकर सक्रांति पर दी शुभकामनांए

उन्होने बताया कि क्षेत्र में सर्दी के बढ़ने से ऐसे बहुत से परिवार है जिनको गर्म कपड़ों व आवश्यक सामान की आवश्यकता थी। ऐसे में जिन लोगों के पास पर्याप्त कपड़े नहीं हैं, भट्टे पर काम करने वाले मजदूरों व उनके बच्चों को मंकर सक्रांति अवसर पर उनको बधाई तथा रेवड़ी और गजक देकर कड़कड़ाती सर्दी में गर्म कपड़ों तथा पहने के लिए जुत्ते व चप्पल का वितरण किया गया।

इस दौरान रंजीता यादव ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों की मदद व उनके साथ समन्वय के लिए अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के कार्यों को भी बखूबी निभाया जाए उतना ही कम है।

इस अवसर पर एसआई राकेश कुमार, पवनकुमार, हीराराम, जगदीश गोदारा तथा बीएसएफ के जवान अधिकारी मौजूद रहे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version