शिक्षा मंत्री डा.बी.डी.कल्ला ने कहा,पत्रकारों का काम बेहद चुनौतीपूर्ण

Bikaner Press Club organized journalist family Get Together Program

Bikaner Press Club, Shyam Maru, Bhawani Joshi, journalist, family , 15 August 2023, independence day 2023, independence day, Oasis Swimming Pool , Oasis Swimming Pool Bikaner, Oasis Resort, Oasis Bikaner,

Bikaner Press Club organized journalist family Get Together Program

बीकानेर पत्रकार परिवार स्नेह मिलन समारोह आयोजित

बीकानेर। राजस्थान (Rajasthan) के शिक्षा मंत्री (Education Minister) डा.बी.डी.कल्ला (Dr.B.D.Kalla) ने कहा कि हमें अपने परिवार (Family) व अपनों के साथ समय बिताना अति आवश्यक है। इससे किसी भी परेशानी का आसानी से हल निकालने की ताकत मिलती है। पत्रकारों के पास समय का अभाव हमेशा रहता है, इसलिए स्नेह मिलन समारोह जैसे आयोजन बेहद जरुरी है। डॉक्टर कल्ला (Bikaner Press Club) बीकानेर प्रेस क्लब की ओर से देशनोक के पास स्थित (Oasis Resort) ओएसिस रिजॉर्ट में आयोजित पत्रकार-परिवार स्नेह मिलन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बोल रहे थे।

राजस्थान में कोरोना से अनाथ बच्चों को वयस्क होने पर मिलेगी सरकारी नौकरी

Bikaner Press Club organized journalist family Get Together Program

डा.कल्ला ने कहा कि एक बार वह मंत्री थे, परिवार के साथ घूमने के लिए उन्होंने निजी तौर पर सरकार से अनुमति ली और 6 देश की यात्राएं की। इसलिए परिवार के साथ समय बिताना बेहद जरुरी है।

उन्होने कहा कि पत्रकारों का प्रतिदिन चुनौती पूर्ण काम है। दिनभर दौड़ भाग कर समाचारों का संकलन संप्रेषण करते हैं। ऐसे में परिवार के साथ वक्त बिताने का बहुत कम समय मिलता है। पत्रकारों को अपने परिजनों के साथ समय व्यतीत करना चाहिए और आज बीकानेर प्रेस क्लब का यह आयोजन वाकई इस बात के लिए काबिले तारीफ है कि उन्होंने पत्रकारों के परिजनों का ध्यान रखा और परिवार के साथ एंजॉय करने का मौका दिया।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि उद्योगपति पदम दफ्तरी ने कहा की बच्चों को प्रोत्साहन की आवश्यकता है और ऐसे आयोजन से उन्हें प्रोत्साहन मिलता है।

इस दौरान भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष रामनिवास गोदारा ने कहा कि ऐसे पारिवारिक आयोजन से एक दूसरे से मेल मिलाप होता है।

कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह भाटी और अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोडा ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी।

बीकानेर प्रेस क्लब के अध्यक्ष भवानी जोशी ने प्रेस क्लब की गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीकानेर प्रेस क्लब के लिए जमीन का आवंटन हो चुका है और अति शीघ्र उस पर भवन निर्माण का कार्य शुरू करवाया जाएगा।

मुख्य अतिथि डॉक्टर बी डी कल्ला ने प्रेस क्लब भवन निर्माण के लिए अपनी ओर से हरसंभव सहायता करने का वादा किया। क्लब के महासचिव कुशाल सिंह मेड़तिया व कोषाध्यक्ष सुमित व्यास ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

बीकानेर प्रेस क्लब की ओर से हर साल की भांति पत्रकार-परिवार स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के दौरान खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। इसमें विभिन्न वर्गों में प्रतिभागियों ने भाग लिया।

इसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वालों को मुख्य अतिथि डॉ. बी डी कल्ला और विशिष्ट अतिथि पदम दफ्तरी ने पुरस्कार बांटे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार श्याम मारू ने किया।

Bikaner Press Club organized journalist family Get Together Program
Bikaner Press Club organized journalist family Get Together Program

पत्रकार परिवार स्नेह मिलन समारोह की प्रतियोगिताओं में ये रहे विजेता

महिला म्यूजिकल चेयर

कृष्णा कंवर- प्रथम, फिजा कादरी- द्वितीय, विनीता राजपुरोहित-तृतीय।

पुरुष म्यूजिकल चेयर

जय टाक- प्रथम, आसिफ द्वितीय, गणेश सेवग- तृतीय।

Bikaner Press Club organized journalist family Get Together Program

जूनियर वर्ग

मेघना- प्रथम, प्रियांशु जोशी- द्वितीय, भूमि मारू-तृतीय।

नन्हे बाल गोपाल

चंद्रेश औझा, पार्थ मेहरा , आज्ञा टाक।

राजस्थान में अब 50 जिलों और 10 संभाग का हमारा प्रदेश राज्य सरकार का फर्ज : मुख्यमंत्री

Tags : Bikaner Press Club, Oasis Swimming Pool Bikaner,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version