बीकानेर जिले में दो निजी स्कूलों पर दस-दस हजार का जुर्माना

0
10
COVID-19 rules violations, penalty on private school, corona guideline , COVID-19 rules, COVID-19, Bajju Private School,

बीकानेर। बीकानेर जिले के बज्जू (Bajju)क्षेत्र के दो निजी स्कूलों (Private School) में पहली से पांचवी तक की कक्षाएं संचालित होने तथा कोरोना एडवाइजरी (Corona advisory) की अवहेलना पाई जाने पर तहसीलदार ने दोनों स्कूलों के विरूद्ध दस-दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। यह कार्यवाही जिला कलक्टर (District Collector) नमित मेहता (Namit Mehta) के निर्देश पर की गई।

तहसीलदार बाबूलाल ने मंगलवार को पुलिस कर्मियों के साथ तीन स्कूलों का निरीक्षण किया गया। इनमें से दो में अनियमितताएं पाई गई।

उन्होंने बताया कि बज्जू की विष्णु ज्योति सीनियर सैकण्डरी स्कूल (Vishnu Jyoti Senior Secondary School) तथा सरस्वती विद्या मंदिर (Sarswati Vidya Mandir) में कक्षा एक से पांच तक की कक्षाएं संचालित पाई गई। एक स्कूल में स्टाफ एवं विद्यार्थियों ने मास्क नहीं लगाया था। इसे गंभीरता से लेते हुए दोनों स्कूलों के विरूद्ध दस-दस हजार रूपये का जुर्माना लगाया गया। तहसीलदार ने कोरोना एडवाइजरी की सख्ती से पालना के निर्देश दिए। टीम ने न्यू बेसिक स्कूल का भी निरीक्षण किया। वहां सभी व्यवस्थाएं ठीक पाई गई।

यह भी पढ़ें:  जयपुर और अजमेर जिले की 10 ग्राम पंचायतों में 78.66 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान