अजमेर संभागीय आयुक्त ने किया स्मार्ट सिटी कार्यों का निरीक्षण

अजमेर। अजमेर शहर में विकासरत स्मार्ट सिटी (smart city works) के विभिन्न कार्यों का संभागीय आयुक्त(Ajmer Divisional Commissioner) डॉ. वीना प्रधान द्वारा निरीक्षण किया गया।

संभागीय आयुक्त डॉ. वीना प्रधान ने स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत किए जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को विकास कार्यों की गुणवता उच्च रखने तथा समय पर कार्य पूर्ण करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए। उन्होंने सूचना केन्द्र में बनाए जा रहे ओपन थियेटर का निरीक्षण किया। साथ ही इन्क्यूबेशन सेंटर के संबंध में अधिकारियों के साथ चर्चा की। ओपन थियेटर के अवलोकन के दौरान विभिन्न स्थानों पर पत्थरों एवं मार्बल के जोडों को पूरी तरह सीमेंट से भरने के लिए कहा। विभिन्न स्थानों पर पत्थरों के स्लेब के नीचे रहने पर वर्षा का पानी भरने की आशंका को दूर करने के संबंध में निर्देश दिए।

उन्होंने सावित्री बालिका राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भवन के हैरीटेज लुक को बरकार रखने के लिए कहा। विद्यालय भवन के मिडिल सेक्शन को भी स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत लेने के संबंध में निर्देश प्रदान किए। आनासागर लेक फ्रंट व्यू क्षेत्र में पर्याप्त पेड़ लगाकर हरितिमा विकसित करने के लिए कहा। आनासागर स्थित सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट पर निर्मित सोलर प्लांट का उत्पादन शीध्र आरम्भ करने के लिए कहा। इसी प्रकार बर्ड पार्क में बाहर से आने वाले प्रवासी पक्षियों के संबंध में जानकारी विशेषज्ञों से प्राप्त कर बोर्ड पर लिखे जाने के निर्देश प्रदान किए। इससे आगुंतकों में पक्षियों के प्रति प्रेम में वृद्धि होगी।

इस अवसर पर अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सत्तार खान, अजमेर स्मार्ट सिटी परियोजना के अविनाश शर्मा एवं अशोक रंगनानी सहित अधिकारी उपस्थित थे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version