राजस्थान में 18 जनवरी से 9वीं से 12वीं तक कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्कूल

0
3
जयपुर। कोविड रोगियों की संख्या में कमी आती देख राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने 18 जनवरी से राज्य में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर खोलने (Rajasthan Schools) की घोषणा की है। 

9वीं से 12वीं तक के बच्चों की कक्षाएं 18 जनवरी से नियमित रूप से चलेंगी, वहीं मेडिकल कॉलेज, पैरामेडिकल कॉलेज और नर्सिग कॉलेज 11 जनवरी से शुरू होंगे।

(Rajasthan cm) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने यह घोषणा की और कहा कि चिकित्सा संस्थानों के छात्रों को कोरोना वैक्सीनेशन प्रक्रिया से जोड़ा जाएगा और इसलिए उनकी कक्षाएं जल्द शुरू की जा रही हैं।

मुख्यमंत्री ने यहां एक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा, राज्य में रिकवरी दर 96.3 प्रतिशत के आंकड़े को छू गई है, और कई जिलों में शून्य मामले दर्ज किए जा रहे हैं, जबकि बाकी लोगों में स्थिति में सुधार हो रहा है। इसलिए, हमने 18 जनवरी से स्कूल शुरू करने और 11 जनवरी से मेडिकल कॉलेज के निर्देश दिए हैं।

पहले दिन 50 प्रतिशत उपस्थिति को अनुमति दी जाएगी, जबकि शेष आधे को अगले दिन कक्षा में बुलाया जाएगा। शिक्षकों को वायरस के संपर्क से बचने और संक्रमण की जांच करने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने सहित सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

चिकित्सा और स्वास्थ्य सचिव, सिद्धार्थ महाजन ने कहा कि 28 नवंबर को रिपोर्ट किए गए सक्रिय कोविड मामलों की कुल संख्या 28,758 थी जो इस साल 4 जनवरी को घटकर 8,189 हो गई।

जयपुर में मंगलवार को सिर्फ 88 रोगियों का टेस्ट किया गया, जबकि राज्य में कुल मिलाकर 397 मरीज दर्ज किए गए।

उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से ब्रिटेन में सामने आए म्यूटेंट के लिए अतिरिक्त सतर्क रहने को कहा। उन्होंने कहा, इंग्लैंड ने फिर से लॉकडाउन की घोषणा की है। इससे सबक लेते हुए, हमें अतिरिक्त सतर्क रहने की आवश्यकता है।(आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here