अभिनेत्री राधिका मदान ने पत्तागोभी के पत्तों से बनी ड्रेस में पोज देकर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

Radhika Madan Turns Into Green Goddess for PETA India Vegan Campaign

Radhika Madan , Green Goddess , PETA India Vegan Campaign, PETA India, World Environment Day, Kartik Aaryan, Anushka Sharma, Shahid Kapoor, Hema Malini, R Madhavan, Radhika Biography, Radhika Viral Video, Radhika Madan Film,

Radhika Madan Turns Into Green Goddess for PETA India Vegan Campaign

मुंबई। बॉलीवुड (Bollywood) में वैसे तो हर दिन कुछ खास होता है, ठीक ऐसा ही इस बार विश्व पर्यावरण दिवस (Radhika Madan) अभिनेत्री राधिका मदान ने पत्तागोभी के पत्तों से बनी ड्रेस में पोज देकर सबको (Save Environment) पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे डाला।

राधिका मदान ने इस अभिान से दिया पर्यावरण बचाने का संदेश 

पत्तागोभी के पत्तों से बनी ड्रेस में पोज देते हुए, वर्सेटाइल एक्ट्रेस राधिका मदान पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पीटा) इंडिया के नए (PETA India Vegan Campaign) वीगन कैंपेन में लोगों को टर्न ओवर ए न्यू लीफ और ट्राई वीगन के लिए प्रोत्साहित करती नजर आईं। विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) पर शुरू आकर्षक प्रिंट अभियान, को फोटोग्राफर साहिल बहल द्वारा शूट किया गया है। जिसमें कैसेंड्रा केहरेन द्वारा बाल और मेकअप किया गया है, सुकृति ग्रोवर द्वारा स्टाइल किया गया है, और सायशा शिंदे द्वारा पहनावा है।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

मदान ने अंग्रेजी मीडियम में एक किशोरी की भूमिका निभाने के लिए बेहतर शेप पाने के लिए कई साल पहले वीगन होने का फैसला किया था, और कैमरों के बंद होने के बाद भी उन्होंने वीगन खाना जारी रखा।

मदान कहती हैं, अंग्रेजी मीडियम से मेरे किरदार तारिका ने मुझे वीगन भोजन खोजने में मदद की, और इसने मेरी मानसिकता को पूरी तरह से बदल दिया और मुझे जीवन के बारे में एक स्पष्ट दृष्टिकोण दिया। “मेरे अपने आहार में हरी सब्ज़ियाँ खाती हूँ, सत्तू मेरे प्रोटीन का स्रोत है, और वीगन खाने में लोग जैसे सोचते हैं उसके मुक़ाबले काफ़ी ज़्यादा वैरायटी है। मैं हर किसी को पौधे-आधारित होने की कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित करती हूं – जानवरों की मदद करें और खुद की भी। ”

हर कोई जो मदान के नेतृत्व का पालन करता है और वीगन बन जाता है, बड़े पैमानें पे अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करता है। मानव-प्रेरित ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन के लगभग पांचवें हिस्से के लिए एनिमल कल्चर जिम्मेदार है। ऑक्सफ़ोर्ड विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने पाया कि शाकाहारी खाने से भोजन से होने वाले उत्सर्जन को 73 प्रतिशत तक कम किया जा सकता है। वीगन बनने से घातक वायरस के प्रसार से निपटने में भी मदद मिलती हैै।

यह भी पढ़ें : Personal Loan : जल्दी करें 5 मिनट में ये बैंक दे रहा 10 लाख रुपये का पर्सनल लोन

और हां, शाकाहारी खाने से जानवरों को मदद मिलती है। जैसा कि PETA इंडिया ने अपने वीडियो एक्सपोज़ “ग्लास वॉल्स” में खुलासा किया है, भोजन के लिए मारे गए मुर्गियों को अक्सर उनके गले काटे जाने से पहले उल्टा बांध दिया जाता है। गायों और भैंसों को इतनी बड़ी संख्या में वाहनों में ठूंस दिया जाता है कि कत्लखाने तक ले जाने से पहले उनकी हड्डियाँ अक्सर टूट जाती हैं, और सूअरों के चीखने पर उनके दिल में छेद कर दिया जाता है। मछली पकड़ने वाली नावों के डेक पर, मछलियों का दम घुट जाता है या वे जीवित रहते हुए कट जाती हैं।

Radhika मदान अब कार्तिक आर्यन, अनुष्का शर्मा, शाहिद कपूर, हेमा मालिनी, आर माधवन और कई अन्य हस्तियों से जुड़ गई हैं जिन्होंने स्वस्थ, मानवीय मांस-मुक्त भोजन को बढ़ावा देने के लिए पीटा इंडिया के साथ मिलकर काम किया है।

यह भी पढ़ें :  आप कहीं इस तरह ट्रस्ट गेम के शिकार तो नही, इस युवती को मिला धोखा

Tags : Radhika Madan, PETA India Vegan Campaign,

 

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version