Ajmer 92 : अजमेर सेक्स स्कैंडल पर बनी फिल्म ‘अजमेर-92’ का पोस्टर जारी, जुलाई में होगी रिलीज

Ajmer 92 Film Poster Release, Know Ajmer 92 Release Date

Ajmer-92, Ajmer92 release on 14th July, Umesh Kumar Tiwari, Pushpendra Singh, Reliance Entertainment, U & K Films Entertainment, Sumit Motion Pictures, Ajmer-92 FullMovie, Ajmer 92 HD Print Download, Ajmer 92 Story, Ajmer 92 Star Cast, Ajmer 92 Viral Video, Ajmer Dargah, Ajmer Rape Case, girls, Ajmer Blackmail Case, Chishti, Sexual Harassment, Blackmail,अजमेर रेप कांड, अजमेर ब्लैकमेल कांड, अजमेर दरगाह, अजमेर गैंगरेप कांड, चिश्ती, यौन उत्पीड़न, ब्लैकमेल,

Ajmer 92 Film Poster Release, Know Ajmer 92 Release Date

Ajmer 92 : मुंबई। । द कश्मीर फाइल के बाद अब राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर शहर (Ajmer City) की लड़कियों की 1992 में हुई दुर्दशा (अजमेर सेक्स स्कैंडल) Ajmer Rape Scandle को दर्शाने वाली फिल्म Ajmer 92 ‘अजमेर-92’ पहला पोस्टर जारी हो गया है।  रिलायंस एंटरटेनमेंट ने अजमेर 92 के रिलीज (Ajmer 92 Release Date ) करने की घोषणा कर दी है। राजस्थान के अजमेर शहर में हुए इस घटना को अजमेर सेक्स स्कैंडल के नाम से पूरे देश में जाना जाता है।

‘अजमेर-92’ पहला पोस्टर जारी होने के साथ ही फिल्म Ajmer 92 विवादों के घेरे में आती नजर आ रही है। यह महिलाओं के खिलाफ अकथनीय अपराधों की वजह से बिखर गए परिवारों की एक दिल दहला देने वाली कहानी।

Ajmer 92 : हमेशा बुराई पर अच्छाई की जीत होगी

‘अजमेर-92’ फिल्म के निर्माता उमेश कुमार तिवारी बताते है ‘‘मेरा मानना है कि हमारे युवाओं को सशक्त बनाने के लिए ऐसी कहानियों के बारे में बात करना ज़रूरी है। अजमेर-92 के माध्यम से हम चाहते हैं कि हमारी युवतियां वास्तव में हम सभी, यह न भूलें कि हमेशा बुराई पर अच्छाई की जीत होगी।’’

यह भी पढ़ें : Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम 5 साल में दे रही 14 लाख रुपये, जाने कैसे

Ajmer 92 Release Date : फिल्म ‘अजमेर-92’ इस तारीख को होगी रिलीज

फिल्म ‘अजमेर-92’ का पोस्टर खून से सने अखबारों के कटआउट के साथ बेहद संजीदा लग रहा है। बहरहाल हम फिल्म के बारे में अधिक जानकारी का इंतजार कर रहे हैं। (Reliance Entertainment) रिलायंस एंटरटेनमेंट, यूएंडके फिल्म्स एंटरटेनमेंट, सुमित मोशन पिक्चर्स और लिटिल क्रू पिक्चर्स साथ मिलकर अजमेर-92 को बड़े पर्दे पर रिलीज़ करेगें। वर्ष 1990 के दशक में हुए एक वीभत्स सेक्स स्कैंडल पर बनीं फिल्म अजमेर 92 इस साल जुलाई 2023 में रिलीज होने वाली है।

Ajmer 92 Film Poster Release, Know Ajmer 92 Release Date

फिल्म के निर्देशक पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि मैं इस तरह के एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने के लिए आभारी हूं। यह प्रोजेक्ट, यह फिल्म महत्वपूर्ण है क्योंकि समाजों को समय समय पर महिलाओं के प्रति अपने अटूट समर्थन की पुष्टि करने की आवश्यकता है और अजमेर-92 ठीक यही करता है।

Ajmer 92 Based on Ajmer Rape Case : अजमेर सेक्स स्कैंडल पर फिल्म ‘अजमेर-92’

अजमेर में 1990 में हुए सेक्स स्कैंडल पर बनी इस फिल्म का शुरुआती दौर में भी विरोध हुआ था। अजमेर के एक गर्ल्स स्कूल की करीब एक सौ से अधिक स्कूली छात्राओं के साथ ब्लैकमेल पर यौन शोषण की घटना ने उस समय में तहलका मचा दिया था।

अजमेर में हुए कांड से दहल गया था शहर

वर्ष 1990 में करीब एक सौ से अधिक हिंदू परिवारों की (School -College Girls) स्कूली छात्राओं के साथ ब्लैकमेल कर यौन शोषण की घटना हुई। इस घटना को अंजाम देने वालों में चिश्ती परिवार के नफीस चिश्ती और फारुक चिश्ती थे। जब ये मामला सामने आया तो एक स्थानीय विधायक व पार्षद भी सहित 18 लोग इसमें संलिप्त पाए। वहीं इस मामले में यौन शोषण का शिकार कुछ हुई छात्राओं ने तो उस दौरान आत्महत्या कर ली थी।

The Kerala Story Box : ‘द केरला स्टोरी’ बॉक्स ऑफिस पर मचा रही धमाल

सियासी दावपेच में फसा रहा मामला

अपने सियासी रसूख के चलते यौन शोषण के आरोपी सिकी न किसी तरीके से बचते रहे। आखिरकार एक दर्जन से अधिक छात्राओं ने अपने बयान दर्ज कराए। लेकिन अधिकतर छात्राओं ने बयान से मना कर दिया। वर्ष 1998 में जिला एवं सेशन न्यायालय अजमेर ने आठ दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। जिस पर राजस्थान हाईकोर्ट ने 2001 में इनमें से चार जनों को बरी कर दिया था। वहीं वर्ष 2003 में सुप्रीम कोर्ट ने शेष रहे चार आरोपियों की सजा को कम कर दस साल में बदल दिया था।

Ajmer 92 Star Cast : फिल्म ‘अजमेर-92’ स्टार कास्ट

अजमेर 92 के निर्देशन पुष्पेंद्र सिंह ने किया है और प्रोडयूशर उमेश कुमार है। वहीं इसमें करण वर्मा, सुमित सिंह, मनोज जोशी, सायजी शिंदे सहित अन्य कलाकार आपको मुख्य भूमिका में नजर आने वाले है।

Tags : ‘Ajmer-92, Reliance Entertainment,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version