Weekly Horoscope, 20 to 26 February 2022 : मीन से मेष राशि तक, जानिए 12 राशियों का राशिफल

Horoscope, Aaj Ka Rashifal 20 to 26 February 2022 : Check predictions of all Weekly zodiac signs

Horoscope, Horoscope today, Weekly Horoscope, Horoscope weekly, Aaj Ka Rashifal, Aaj Ka Rashifal In Hindi 2022, आज का राशिफल, Dainik Rashifal In Hindi, दैनिक राशिफल, Rashifal Today In Hindi

Horoscope, Aaj Ka Rashifal 13 to 19 February 2022 : Check predictions of all Weekly zodiac signs

Aaj Ka Rashifal,Weekly Horoscope 20 to 26 February 2022 , Daily Horoscope : इस सप्ताह साप्ताहिक राशिफल ( 20 से 26 फरवरी 2022 ) आपके सितारे किस करवट बैठने वाले है, पारिवारिक आर्थिक स्थिति, राजनीति, प्रेम, सुखःदुःख, नौकरी इत्यादि को लेकर जाने 12 राशियों का (Weekly Horoscope) साप्ताहिक राशिफल।

आइए और जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे अनीष व्यास विश्वविख्यात भविष्यवक्ता एवं कुण्डली विश्ल़ेषक पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान जयपुर के साथ।

Weekly Horoscope 20 to 26 February 2022 : साप्ताहिक राशिफल 20 से 26 फरवरी 2022

Aries Weekly Horoscope मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद अच्छा है। इस सप्ताह आपको आय बढ़ाने के कई नए अवसर प्रप्त होंगे। आपकी सारी योजनाएं भी सफल होंगी।

अगर आप नौकरी पेशा हैं तो आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा जीवनसाथी के साथ अगर कोई अनबन चल रही है तो वह भी समाप्त हो जाएगी। विद्यार्थियों को इस सप्ताह अपने वही पुराने रूटीन से बोरियत महसूस होगी।

हालांकि इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको कार्मिक जीवन में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। सेहत भी सुखद बनी हुई रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

उपाय – मछलियों को आटा डालें।

Taurus Weekly Horoscope वृषभ राशि

इस सप्ताह आपके अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। धन कमाने के नए अवसर प्राप्त होंगे। अगर नौकरी की तलाश है तो इस सप्ताह यह पूरी नहीं होगी। हो सकता है कि कोई नकारात्मक समाचार मिले।

ऐसा भी हो सकता है कि नौकरी पेशा लोगों को बिना मन के कुछ कार्य करना पड़े। सेहत में थोड़ी बहुत गड़बड़ी हो सकती है, मगर परेशान होने वाली कोई बात नहीं होगी। वैवाहिक जीवन सुखद होगा। विद्यार्थियों को अच्छे अंक और टेस्ट में सफलता प्राप्त होगी।

सप्ताह के आगे दो दिनों में आपको घर परिवार से सहयोग प्राप्त होता रहेगा। आपके सगे भाई बहनों के साथ परस्पर सामंजस्य बना हुआ रहेगा

उपाय – गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं।

Gemini Weekly Horoscope मिथुन राशि

मिथुर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आपको धन कमाने के कई मौके मिलेंगे और सभी कार्य समय पर होंगे।

हो सकता है विरोधी नुकसान पंहुचाने की कोशिश करें, मगर वह विफल रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में उन्नती मिलेगी। विद्यार्थियों को नया हुनर सीखने का मौका मिलेगा। इस हफ्ते सेहत भी दुरुस्त रहेगी। जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त बीतेगा।

सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको बाहर के कामों को पूरा करने के लिए जाने की जरूरत रहेगी।

उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Cancer Weekly Horoscope | कर्क राशि

इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों पर शनि की दृष्टि रहेगी। किसी का बुरा करने के लिए मत सोचें। इस सप्ताह हर कार्य में बहुत प्रयास करने पर ही सफलता मिलेगी। नौकरी पेशा है तो हर जरूरी दस्तावेज को संभाल कर रखें।

व्यापारी हैं तो किसी को भी उधार देने से बचें। विद्यार्थियों का मन अध्ययन के अलावा अन्य बातों में लग सकता है। जीवनसाथी से तनाव होने की संभावनाएं हैं।

आगे के दो दिनों मे आप उत्तम सेहत से युक्त रहेंगे। परिणामत: आपकी शारीरिक क्षमताएं और अच्छी रहेगी। जिससे आप आजीविका के कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे।

उपाय –गणेश जी के दर्शन करें।

Leo Weekly Horoscope | सिंह राशि

इस सप्ताह आप काम के दबाव से खुद को मुक्त महसूस करेंगे। साथ ही आपको आराम करने का भी अवसर प्राप्त होगा। नौकरी पेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में काम करने में अच्छा महसूस होगा। यदि कारोबारी हैं तो कार्य में तेजी आएगी। सेहत पर ध्यान दें, इस सप्ताह चोट लगने का डर है।

विद्यार्थियों का समय इस सप्ताह उल्टे-सीधे कामों में ही नष्ट होगा। वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा। बाहर के कामों के चलते आपको भाग-दौड़ का लगातार दबाव बना रहेगा।

इस दौरान धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। पत्नी के साथी किसी बात में अचानक ही तनाव की स्थिति रहेगी।

उपाय –भगवान शिव के दर्शन करें।

Virgo Weekly Horoscope | कन्या राशि

अगर आप बहुत समय से रोजगार की तलाश में हैं तो इस सप्ताह सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी। कारोबारी अपने कार्य में बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे। इस सप्ताह जो भी योजना बना रहे हैं वह सभी सफल हो जाएंगी। साथ ही आपको धार्मिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होने का मौका भी मिलेगा। वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे।

विद्यार्थियों का कक्षा में प्रदर्शन अच्छा रहेगा। इस दौरान सेहत की समस्याओं से भी आपको दो चार होना पड़ सकता है। उपचार लेने की जरूरत बनी रहेगी।

उपाय –पक्षियों को दाना डालें।

Libra Weekly Horoscope तुला राशि

समय अच्छा है। रूके हुए काम पूरे होंगे। कार्य में तेजी आयेगी। भाग्य साथ देगा। अकस्मात धन का लाभ होगा। व्यापार का विस्तार होगा।

नये सम्बन्ध बनेंगे। व्यापार में मधुरता आयेगी तथा ससुराल पक्ष से प्रसन्नता मिलेगी। व्यापार में मन लगेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। प्रतिष्ठा का लाभ होगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको नौकरी व व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी।

संबंधित अधिकारियों के मध्य ने केवल तालमेल रहेगा। बल्कि आपके प्रतिभा का सम्मान आपको इस दौरान मिलेगा। सेहत के लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

उपाय – हनुमान जी के दर्शन करें।

Scorpio Weekly Horoscope वृश्चिक राशि

सप्ताह सामान्य रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। व्यापार में लाभ मिलेगा, किन्तु समस्याएं उत्पन्न होंगी। अधिक संघर्ष और परिश्रम भी होगा। वाहन सुख में कमी आयेगी। यात्रा सम्भलकर करें। संतान सम्बन्धी समस्या का समाधान होगा।

पराक्रम व प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। बन्धुओं का सुख प्राप्त होगा। अवसरों के उपयोग में पूरा ध्यान देते रहेंगे। पत्नी व बच्चों के साथ समांजस्य की स्थिति रहेगी। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपके ग्रह वैवाहिक सूत्रों के लिए सकारात्मक हो चुके हैं।

उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Sagittarius Weekly Horoscope धनु राशि 

शारीरिक स्वास्थ्य में कमी आयेगी। ऊर्जा का अभाव रहेगा। अधिक भागदौड, मजबूरी, विवशता आदि बनी रहेगी। व्यापार में छोटी-छोटी समस्याओं से मानसिक तनाव बनेगा, लेकिन समाधान भी होगा। धन का लाभ होगा। परिवार में असामंजस्य बनेगा।

मान-सम्मान का ध्यान रखें। यात्रा सम्भलकर करें। स्वजनों के साथ अचानक झगड़े की स्थिति रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी के व्यवहारों से आपको खुशी रहेगी।

उपाय –गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

Capricorn Weekly Horoscope मकर राशि 

मकर राशि के जातकों के लिए सप्ताह मिला जुला रहेगा। यदि कोई अपना आप से नाराज हो गया है तो उसे आप इस हफ्ते मनाने में सफल होंगे।

जो भी नई योजनाएं बना रहे हैं, वह सभी सफल होंगी। यदि नौकरी पेशा हैं तो नई जिम्मेदारियों को निभाने के लिए तैयार हो जाएं। सेहत दुरुस्त रहेगी और वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। आप काम के साथ हल्के किस्म के व्यायाम को भी महत्व देते हुए रहेंगे।

उपाय –कन्या को भोजन कराएं।

Aquarius Weekly Horoscope कुंभ राशि 

इस सप्ताह आप हर कार्य को आत्मविश्वास से करेंगे और सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरी पेशा हैं तो यह वक्त आपके लिए अच्छा है। आपका अपने कार्य मन भी लगेगा और आप अपने अधिकारियों को खुश भी रख पाएंगे। हर ओर आपके कार्य की तारीफ होगी।

इतना ही नहीं, परिवार का सहयोग प्राप्त होगा और आप परिवार के सदस्यों को नई और विशेष सुविधाएं प्राप्त कराएंगे। आलस्य करने से बचें और जीवनसाथी के साथ संबंधों को सुधारें। हालांकि कुछ धन और जल्द ही देने की जरूरत शर्तों के अनुसार बनी हुई रहेगी।

सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप वैवाहिक जीवन में परस्पर समांजस्य से युक्त रहेंगे।

उपाय –भगवान शिव के दर्शन करें।

Pisces Weekly Horoscope | मीन राशि 

इतने समय से शनि के प्रकोप से जिन मुसीबतों का आपको सामना करना पड़ रहा है वह इस सप्ताह भी समाप्त नहीं होंगी। किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें। नौकरी पेशा हैं तो थोड़ा सर्तक रहें। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा मगर बेवजह चिंता में रहेंगे।

प्रेम संबंधों में चल रही परेशानियां दूर होंगी। पे्रम संबधों में मधुरता की स्थिति को बनाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु धन निवेश व विदेश के कामों में तरक्की अर्जित करने के लिए आपको लगातार मेहनत की जरूरत रहेगी।

उपाय– संकट मोचन का पाठ करें।

तिलक लगाने से मिलती है सफलता, राहु-केतु और शनि के अशुभ प्रभाव को करता है कम

Shani Sade Sati 2022 : इन राशि वालों को नहीं मिलेगी शनि महादशा से मुक्ति, शनि से प्रभावित होगा 2022

(विश्वविख्यात भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक, पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान, जयपुर – जोधपुर 9460872809) 

सिंगर नेहा भसीन ने कोरोना जागरुकता पर इस दिया संदेश
By Hello Rajasthan
विराट कोहली की वो 15 बातें, जानकर हो जाएंगे हैरान
By Hello Rajasthan
बीकानेर जिले में 13 लाख 34 हजार 371 मतदाताओं ने दिया वोट
By Hello Rajasthan
धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जीवन परिचय, बागेश्वर धाम सरकार : Dhirendra Krishna Shastri Biography
By Hello Rajasthan
गायिका लता मंगेशकर : संपूर्ण जीवन परिचय | Lata Mangeshkar Biography
By Hello Rajasthan
अभिनेता रणदीप हुड्डा ने लिन लैशराम के साथ की शादी, देखें 11 तस्वीरें
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: Akshara’s comment leaves Abhimanyu angry
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: Akshara and Abhimanyu’s tilak ceremony
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: After an argument with Abhimanyu, Akshara goes back to the Goenkas
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: Abhimanyu wants Manjari to divorce Harsh
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai- Abhimanyu finds Manjari, accident who responsible
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai : अक्षरा सर्जरी के बाद क्या अब अभिमन्यु को छोड़कर चली जाएगी
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai : Will Manjari die ?
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai : Will Manjari and Abhimanyu forgive Akshara?
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai : Will Akshara’s surprise turn into a disaster?
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai : Will Akshara get a happy beginning ?
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai : Will Akshara and Abhimanyu’s tilak happen ? 
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai : Will Abhimanyu fix things with Akshara?
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai : While the Goenkas and Birlas prepare to leave for Jaipur
By Hello Rajasthan
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai : While Akshara goes missing, an argument starts between the Goenkas and the Birlas
By Hello Rajasthan

More Horoscope : Horoscope, Horoscope today, Weekly Horoscope, Horoscope weekly, Aaj Ka Rashifal,  Aaj Ka Rashifal In Hindi 2022, आज का राशिफल, Dainik Rashifal In Hindi, दैनिक राशिफल, Rashifal Today In Hindi

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version