टाटा पावर ने रणथंबोर नेशनल पार्क के द टाइग्रेस रिसॉर्ट में इन्स्टॉल किया ईवी चार्जिंग पॉइंट्स

Rajasthan : Tata Power Installs EV Charging points at The Tigress Resort in Ranthambore National Park

Ranthambore National Park in Rajasthan, Ranthambore National Park, EV charging solutions, Ranthambore in Rajasthan, Ranthambore, Tata Power EZ Charging points, EZ Charging points, Tata Power, Tata, The Tigress Resort, Royal Bengal Tigers, Electric Charging Points, Surendra Dhabai, Green Tourism,

Rajasthan : Tata Power Installs EV Charging points at The Tigress Resort in Ranthambore National Park

सवाईमाधोपुर। राजस्थान (Rajasthan) के पर्यटन (Tourist) स्थलों पर पर्यावरण के अनुकूल गतिशीलता और परिवहन को बढ़ावा देने के लिए, भारत की सबसे बड़ी (EV Charging points) ईवी चार्जिंग समाधान प्रदाता (Tata Power) टाटा पावर ने राजस्थान के (Ranthambore National Park) रणथंबोर में (The Tigress Resort) द टाइग्रेस रिसॉर्ट में टाटा पावर ईज़ेड चार्जिंग पॉइंट्स इन्स्टॉल (EV Charging points) किए हैं। इससे (Electric vehicles) इलेक्ट्रिक वाहन चालकों को चार्जिंग की सुविधा मिल सकेगी।

Tourism in Ranthambore National Park : पर्यटन का केंद्र है रणथंबोर राष्ट्रीय उद्यान

राजस्थान का रणथंबोर राष्ट्रीय उद्यान रॉयल बंगाल बाघों की बड़ी तादात के लिए प्रसिद्ध है। हर साल पर्यटक और प्रकृति के प्रति उत्साही लोग यहां भारी संख्या में आते हैं। पर्यावरण के पूरक गतिशीलता और परिवहन को मुख्य धारा में लाने की टाटा पावर की प्रतिबद्धता के अनुरूप यह सहयोग किया गया है।

यह भी पढ़ें : UPI Full Form : यूपीआई ने आसान बनाई बैंकिग की राह, जाने कैसे

EV Charging points at The Tigress Resort : ईवी चार्जिंग पॉइंट्स से पर्यटकों को इलेक्ट्रिक वाहनों से यात्रा होगी आसान

ईवी चार्जिंग पॉइंट्स लगे होने की वजह से पर्यटकों को इलेक्ट्रिक वाहनों से यात्रा करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा, इस प्रकार हरित गतिशीलता विकल्पों को अपनाने को बढ़ावा मिलता रहेगा। इससे देश के प्राकृतिक पर्यटन स्थलों पर पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों के पर्यावरणीय प्रभाव में कमी आएगी।

Rajasthan : Tata Power Installs EV Charging points at The Tigress Resort in Ranthambore National Park

 The Tigress Resort : रणथंबोर के द टाइग्रेस रिसॉर्ट के साथ साझेदारी

इस साझेदारी के महत्व को रेखांकित करते हुए, टाटा पावर के प्रवक्ता ने कहा, “पर्यटन स्थलों पर स्वच्छ गतिशीलता को बढ़ावा देने के लिए रणथंबोर के द टाइग्रेस रिसॉर्ट के साथ साझेदारी करके हम खुश हैं।

प्रकृति और वन्यजीव प्रेमी अब रिसॉर्ट में हमारे ईज़ेड चार्जिंग पॉइंट का उपयोग कर सकते हैं और हम उन्हें उनके इलेक्ट्रिक वाहनों में रणथंबोर राष्ट्रीय उद्यान का दौरा करने के लिए आते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं।

यह भी पढ़ें : राजस्थान : पानी के अंदर बना ये ‘रोमांटिक महल’

उन्होने कहा कि देश भर में पर्यावरण के पूरक गतिशीलता को बढ़ावा देने के लिए हम कई कदम उठा रहे हैं, यह सहयोग उनमें से एक है।”

Tata Power Installs EV Charging points : 11 डेस्टिनेशन्स पर ईवी चार्जिंग पॉइंट्स सेट अप

देश भर में (Green Tourism) हरित पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए टाटा पावर ने इसके पहले आईएचसीएल के एमा स्टे एंड ट्रेल्स के साथ सहयोग करके उनके सभी 11 डेस्टिनेशन्स पर ईवी चार्जिंग पॉइंट्स सेट अप किए थे।

Tata Power Installs EV Charging points at The Tigress Resort in Ranthambore : द टाइग्रेस रिसॉर्ट, रणथंबोर में इन्स्टॉल ईवी चार्जिंग पॉइंट्स

रणथंबोर के (The Tigress Resort) द टाइग्रेस रिसॉर्ट के वाईस प्रेसिडेंट सुरेंद्र धाबाई ने कहा, “हरित गतिशीलता को बढ़ावा देने और पर्यटकों द्वारा ज़्यादा से ज़्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियां अपनायी जाने को बढ़ावा देने के लिए टाटा पावर ईज़ेड चार्ज के साथ साझेदारी करके हम बहुत खुश हैं।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

उन्होने कहा कि पर्यावरण के पूरक गतिशीलता के राष्ट्रीय विज़न को द टाइग्रेस रिसॉर्ट, रणथंबोर ने पूरा समर्थन दिया है। हमारी हरित विरासत की रक्षा के लिए और प्रकृति एवं प्रकृति प्रेमियों के बीच पर्यावरण के पूरक सह-अस्तित्व को बढ़ावा देने के लिए हमारे परिसर में ईवी की अधिक विस्तृत बुनियादी सुविधाएं बनाई जाएंगी।”

Tata Power : टाटा पावर भारत की सबसे बड़ी ईवी चार्जिंग समाधान प्रदाताओं में से एक

टाटा पावर भारत की सबसे बड़ी (EV charging solutions) ईवी चार्जिंग समाधान प्रदाताओं में से एक है। देश भर के करीबन 300 शहरों में उन्होंने 3000 से ज़्यादा पब्लिक और सेमी-पब्लिक ईवी चार्जर्स इन्स्टॉल किए हैं। चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में बसों के लिए 240 केडब्ल्यू तक पब्लिक चार्जिंग, कैप्टिव चार्जिंग, होम चार्जिंग, वर्कप्लेस चार्जिंग और अल्ट्रा-रैपिड चार्जर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : Hotstar : ऐसे करें हॉटस्टार डाउनलोड कैसे करें, How to download Hotstar app

टाटा पावर ने देश के प्रमुख 350 राष्ट्रीय राजमार्गों पर 450 से अधिक चार्जिंग पॉइंट्स का एक विशाल ईवी चार्जिंग नेटवर्क भी बनाया है। सभी प्रमुख जगहों पर पॉइंट्स उपलब्ध हैं और सभी इलेक्ट्रिक कारों को यहां चार्ज किया जा सकता है। टाटा पावर ने पूरे भारत में 200 से अधिक इलेक्ट्रिक बस चार्जिंग पॉइंट स्थापित किए हैं।

Tags :  Ranthambore National Park, EV charging solutions, Tata Power, Tourism,

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version