फोनपे ने लाँच किया इंडस ऐपस्टोर डेवलपर प्लेटफॉर्म, नही लगेगा शुल्क या कमीशन

PhonePe announces the Indus Appstore Developer Platform

phonepe,phonepay lunched indus appstore,phonepay,made in india, Business news, launch pad,indus appstore,appstore,app developer,android app developer,Android app

PhonePe announces the Indus Appstore Developer Platform

नई। फोनपे (PhonePe) के इंडस ऐपस्टोर डेवलपर प्लेटफॉर्म (Indus Appstore Developer Platform) से इन-ऐप पेमेंट के लिए कोई प्लेटफार्म शुल्क या कमीशन नही लेगा। डेवलपर किसी भी पेमेंट गेटवे को अपने ऐप मे एकीकृत कर सकते है।

इंडस ऐपस्टोर ( Indus Appstore) सभी एंड्रॉइड ऐप डेवलपर्स को स्व-सेवा डेवलपर प्लेटफॉर्म का उपयोग करके अपने ऐप को पंजीकृत करने और अपलोड करने के लिए आमंत्रित करता है।

 PhonePe  : 12 भाषाओं में ‘मेड-इन-इंडिया’ जल्द होगा लॉंच

कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि इन ऐप को जल्द ही लॉन्च होने वाले ‘मेड-इन-इंडिया’ इंडस ऐपस्टोर पर सूचीबद्ध किया जाएगा, जो 12 भाषाओं में स्थानीय अनुभव प्रदान करेगा, जो पूरी तरह से भारतीय ग्राहकों के लिए अनुकूलित है। पहले साल में, इंडस ऐपस्टोर डेवलपर प्लेटफॉर्म पर ऐप लिस्टिंग मुफ्त होगी। इसके बाद नाममात्र वार्षिक शुल्क लागू होगा।

इंडस ऐपस्टोर इन-ऐप पेमेंट के लिए डेवलपर से कोई प्लेटफ़ॉर्म शुल्क या कमीशन नहीं लेगा। डेवलपर किसी भी पेमेंट गेटवे को अपने ऐप में एकीकृत कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : UPI Full Form : यूपीआई ने आसान बनाई बैंकिग की राह, जाने कैसे

भारत में 2026 तक एक अरब से अधिक स्मार्टफोन उपयोगकर्ता

इंडस ऐपस्टोर के सीपीओ एवं सह संस्थापक आकाश डोंगरे ने लॉन्च पर बात करते हुए कहा, “भारत 2026 तक एक अरब से अधिक स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए तैयार है, जो हमारे लिए एक आधुनिक, स्थानीयकृत एंड्रॉइड ऐप स्टोर बनाने का एक बड़ा अवसर प्रदान करेगा।

उन्होने कहा कि इतना बड़ा उपभोक्ता बाज़ार होने के बावजूद, ऐप डेवलपर्स को अपने ऐप वितरित करने के लिए हमेशा केवल एक ऐप स्टोर गूगल ऐप स्टोर के साथ काम करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। इंडस ऐपस्टोर को उम्मीद है कि वह ऐप डेवलपरों को गूगल प्लेस्टोर का एक विश्वसनीय विकल्प प्रदान करेगा – जो अधिक स्थानीयकृत है और बेहतर ऐप खोज और उपभोक्ता जुड़ाव प्रदान करता है।

हम इंडस ऐपस्टोर डेवलपर प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं, और सभी डेवलपर्स को मेड इन इंडिया ऐपस्टोर पर अपने ऐप सूचीबद्ध करने के लिए आमंत्रित करते हैं।”

यह भी पढ़ें : Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम 5 साल में दे रही 14 लाख रुपये, जाने कैसे

Tags : PhonePe , phonepe,phonepay lunched indus appstore,phonepay,made in india, Business news,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version