प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 अहमदाबाद से होगा शुरु, देखें पूरा शेड्यूल

Pro Kabaddi Season 10 Schedule Announced in Ahmedabad

Pro Kabaddi Season 10, Pro Kabaddi Season 10 Schedule, Pro Kabaddi Season 10 live, Pro Kabaddi Season 10 teams,

Pro Kabaddi Season 10 Schedule Announced in Ahmedabad

अहमदाबाद। प्रो कबड्डी लीग सीज़न 10 का अहमदाबाद चरण 2-7 दिसंबर 2023 तक खेला जाएगा। ट्रांसस्टेडिया के ईकेए एरिना में पीकेएल सीजन 10 के ब्लॉकबस्टर शुरुआती गेम में गुजरात जायंट्स का मुकाबला तेलुगु टाइटंस से होगा।

कई वर्षों से कबड्डी और भारत के लोगों के बीच हमेशा एक मजबूत संबंध रहा है। 2014 में हालांकि प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आगमन के बाद से इस खेल को प्रमुखता और लोकप्रियता मिली। मशाल स्पोर्ट्स के संस्थापकों ने 30-सेकंड रेड, डू ऑर डाई रेड, सुपर रेड और सुपर टैकल जैसे नए और रोचक नियमों को लागू किया और भारत में इस खेल के प्रशंसकों के लिए आकर्षक तोहफे दिये। इसके अलावा, लीग के प्रसारकों ने लाखों फ़ॉलोअर्स को आकर्षित करने के लिए खेल को शानदार ढंग से पैक किया।

Pro Kabaddi Season 10 : 10 संस्करण पूरे करने की ऐतिहासिक उपलब्धि

10 संस्करण पूरे करने की ऐतिहासिक उपलब्धि के शिखर पर, प्रो कबड्डी लीग ने शुक्रवार को अहमदाबाद में अक्षर रिवर क्रूज़ पर भव्य अंदाज में सीज़न 10 की शुरुआत की। हेड स्पोर्ट्स लीग, मशाल स्पोर्ट्स और लीग कमिश्नर, प्रो कबड्डी लीग अनुपम गोस्वामी ने पीकेएल सीजन 9 की विजेता टीम के कप्तान सुनील कुमार (जयपुर पिंक पैंथर्स) और सीजन 10 के शुरुआती गेम के कप्तान पवन सहरावत (तेलुगु टाइटंस) और फ़ज़ल अत्राचली (गुजरात दिग्गज) के साथ विशेष सीज़न का शुभारंभ किया।

जब क्रूज ने साबरमती नदी का चक्कर लगाया तो प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अनुपम गोस्वामी ने कहा, “12 शहरों के कारवां प्रारूप में वापस जाना सीजन 10 के लिए ऐतिहासिक क्षण है। हम कम से कम नौ भौगोलिक क्षेत्रों को फिर से सक्रिय करेंगे, जो 2019 के बाद से उन्होंने अपने क्षेत्र में प्रो कबड्डी लीग नहीं देखी है। 12 शहरों में लीग की मेजबानी करने से लीग को प्रत्येक फ्रेंचाइजी के गृह क्षेत्र में समुदायों के साथ एक मजबूत जुड़ाव बनाने में मदद मिलती है।”

टाइटंस के कप्तान और प्रो कबड्डी लीग के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी – पवन सहरावत ने कहा कि उनकी टीम पहले गेम के लिए पूरी तरह तैयार है। पवन ने कहा, “मैं मैट पर कदम रखने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मेरे लिए पिछला सीज़न चोट के कारण चूकना कठिन था। हालाँकि, मैंने आगामी सीज़न के लिए बहुत सारी ऊर्जा बचाई है और मैं पहले गेम में फ़ज़ल का सामना करने के लिए भी उत्सुक हूँ। हमारे खिलाड़ियों ने प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से सीज़न के लिए बहुत अच्छा प्रशिक्षण लिया है। हम गुजरात जायंट्स के खिलाफ अपने पहले मैच के लिए बिल्कुल तैयार हैं।”

इस बीच, प्रो कबड्डी लीग के सबसे महंगे डिफेंडर और गुजरात जायंट्स के कप्तान फज़ल अत्राचली ने कहा, “मैं प्रो कबड्डी लीग सीज़न 10 का हिस्सा बनने पर बहुत उत्साहित हूं। यह दुनिया का सबसे अच्छा कबड्डी टूर्नामेंट है। हम सीज़न शुरू होने का इंतज़ार नहीं कर सकते। मैं इस साल गुजरात जायंट्स के लिए खेलकर बहुत खुश हूं। हमारे पास बहुत सारी युवा प्रतिभाएं और एक अच्छा कोच है। मैं अच्छे सीज़न का इंतज़ार कर रहा हूं।”

जयपुर पिंक पैंथर्स ने पिछले सीज़न के फाइनल में पुनेरी पलटन को हराकर प्रो कबड्डी लीग की ट्रॉफी जीती थी। सीज़न 10 में गत चैंपियन के रूप में जाने के बारे में बात करते हुए जयपुर पिंक पैंथर्स के कप्तान सुनील कुमार ने कहा, “इस समय ट्रॉफी हमारी है और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि यह हमारे पास ही रहे। हमने इस सीज़न के लिए और भी कठिन प्रशिक्षण लिया है। हमने पिछले साल एक बेहतरीन खिलाड़ी संयोजन लागू किया था और हम इस साल भी उसी संयोजन का उपयोग करना जारी रखेंगे। हमने टूर्नामेंट के लिए काफी अच्छी तैयारी की है।”

प्रो कबड्डी लीग सीज़न 10 का शेड्यूल : Pro Kabaddi Season 10 Schedule

प्रो कबड्डी लीग सीज़न 10 का अहमदाबाद चरण 2-7 दिसंबर 2023 तक खेला जाएगा। इसके बाद, लीग स्थानों के निम्नलिखित क्रम में आगे बढ़ेगी –

बेंगलुरु (8-13 दिसंबर 2023),
पुणे (15-20 दिसंबर 2023),
चेन्नई (22-27 दिसंबर 2023),
नोएडा (29 दिसंबर 2023 – 3 जनवरी 2024),
मुंबई (5-10 जनवरी 2024),
जयपुर (12-17 जनवरी 2024),
हैदराबाद (19-24 जनवरी 2024),
पटना (26- 31 जनवरी 2024),
दिल्ली (2-7 फरवरी 2024),
कोलकाता (9-14 फरवरी 2024)
पंचकुला (16-21 फरवरी)

Pro Kabaddi Season 10 : डिज्नी+हॉटस्टार पर मुफ्त प्रसारण

प्रो कबड्डी लीग के सीजन 10 का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर और डिज्नी+हॉटस्टार पर मुफ्त में किया जाएगा।

Tags : Pro Kabaddi Season 10, Pro Kabaddi Season 10 Schedule, Pro Kabaddi Season 10 live, Pro Kabaddi Season 10 teams,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version