BWF World Championship : बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में प्रणय, लक्ष्य सेन दूसरे दौर में पहुंचे

Prannoy and Lakshya Sen into BWF World Championship 2023

BWF World Championship, BWF World Championship 2023, World Championship, Prannoy, Lakshya Sen, Championship, BWF World Championship Highlights, BWF World Championship Live,

Prannoy and Lakshya Sen into BWF World Championship 2023

कोपेनहेगन। स्टार भारतीय शटलर एचएस प्रणय (HS Prannoy ) और लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने सोमवार को अपने-अपने पुरुष एकल मुकाबले जीतकर (BWF World Championship 2023) बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश किया।
विश्व के नंबर नौ शटलर प्रणय ने फिनलैंड के कैले कोलजोनेन को 43 मिनट में 24-22, 21-10 से मात दी। लक्ष्य ने 25 मिनट में मॉरिशस के जूलियन पॉल को 21-7, 21-12 से हराया।

दूसरे चरण में प्रणय का सामना इंडोनेशिया के ड्वि वार्डोयो से होगा, जबकि लक्ष्य जॉर्डन के बहाएदीन अलशानिक या कोरिया के जियोन एच जे में से किसी एक से भिड़ेंगे। कोलजोनेन ने प्रणय के खिलाफ पहले गेम में तेज़ी से 8-4 की बढ़त बनाकर मैच की शुरुआत की, हालांकि भारतीय खिलाड़ी ने लगातार सात पॉइंट अर्जित करते हुए ब्रेक तक 11-8 की बढ़त बना ली।


Prannoy and Lakshya Sen into BWF World Championship 2023

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

ब्रेक के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच दिलचस्प प्रतिस्पर्धा देखने को मिली और लंबी खींचातानी के बाद फिनलैंड के खिलाड़ी ने 20-17 पर गेम पॉइंट हासिल कर लिया। प्रणय ने इस समय धैर्य दिखाया और तीनों गेम पॉइंट बचाकर स्कोर बराबर कर दिया। नेट के करीब प्रणय की दो गलतियों ने कोलजोनेन को जीत के मौके दिये, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके और भारतीय खिलाड़ी ने मौका बनते ही दनदनाता हुआ स्मैश खेलकर पहला गेम जीत लिया।

दूसरे गेम की शुरुआत बराबरी पर हुई। प्रणय एक समय 6-5 की मामूली बढ़त पर थे लेकिन उन्होंने जल्द ही रफ्तार पकड़ते हुए ब्रेक तक छह अंक की बढ़त बना ली। कोलजोनेन इसके बाद वापसी नहीं कर सके और उनके खराब शॉट के कारण प्रणय ने 20-8 पर गेम पॉइंट हासिल कर लिया।

Tags : BWF World Championship, BWF World Championship 2023

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version