ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत आने के लिए मिली हरी झंडी

Foreign Ministry of Pakistan decided to send Cricket Team in ICC ODI World Cup 2023

ODI World Cup 2023, odi world cup, icc odi world cup, ind vs pak, india vs pakistan, indian cricket team, google news, sports news, latest cricket news in hindi, Foreign Ministry of Pakistan , Cricket Hindi News

Foreign Ministry of Pakistan decided to send Cricket Team in ICC ODI World Cup 2023

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार ने (PCB) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को (ODI World Cup 2023) एकदिवसीय विश्व कप 2023 के लिये टीम को (India) भारत भेजने की मंज़ूरी दे दी है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ( Foreign Ministry of Pakistan) ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा, “पाकिस्तान ने हमेशा यह राय रखी है कि खेलों को राजनीति से नहीं मिलाना चाहिये। इसलिये उसने एकदिवसीय विश्व कप 2023 में हिस्सा लेने के लिये अपनी टीम को भारत भेजने का फैसला किया है।”

बयान में कहा गया, “पाकिस्तान का यह फैसला भारत के अड़ियल रवैये के मुकाबले हमारा रचनात्मक और ज़िम्मेदार दृष्टिकोण दिखाता है, क्योंकि उन्होंने अपनी क्रिकेट टीम को एशिया कप के लिये पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया था।”

इस बीच, मंत्रालय ने अपनी टीम की सुरक्षा को लेकर चिंता भी ज़ाहिर की। मंत्रालय ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय प्रशासन तक अपनी चिंताएं पहुंचाएगा और उसे अपनी टीम की पूर्ण सुरक्षा की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें – Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

पाकिस्तान की टीम 2016 में आई भारत

वर्ष 2016 में पाकिस्तान की टीम आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2016 में भाग लेने भारत आई थी। तब भारत ने पाकिस्तान को 6 विकेट से धूल चटाई थी। अब पाकिस्तानी टीम 7 साल बाद दोबारा क्रिकेट मैच खेलने भारत की धरती पर आएगी। वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच 7 बार मुकाबला हुआ है, जिसमें से हर बार भारतीय टीम ने बाजी मारी है।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

Tags : ODI World Cup 2023, odi world cup, icc odi world cup, ind vs pak, india vs pakistan,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version