बांसवाड़ा : मुख्यमंत्री के ‘किसी को भूखा नहीं सोने देंगे‘ के संकल्प को घर घर पहुंचाया भट्टमेवाड़ा समाज ने

Chief Minister, Bhatt Mewada Society, Bhatt Mewada Society Banswara, Banswara Bhatt Mewada Society, Banswara News, Banswara today news, Banswara hindi News,

बांसवाड़ा (Banswara News) । कोरोना (CoronaVirus) की दूसरी लहर ऐसा रौद्र रूप दिखाएगी। किसी को इसका अंदाजा नहीं था। महामारी की चपेट में आया एक रोगी उसके पूरे परिवार के लिए मुसीबत बन गया। मजबूरी में पूरे घर को क्वारेंटाइन होना पड़ा।

कुछ घरों में चूल्हा जलाने से लेकर दो वक्त की रोटी बनाना भी मुश्किल हो गया। इसको देखते हुए भट्टमेवाड़ा युवा समाज बांसवाड़ा (Bhatt Mewada Society) के युवाओं ने मुख्यमंत्री (CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के ‘किसी को भूखा नहीं सोने देंगे‘ का संकल्प को आत्मसात किया और ऐसे परिवारों के घर दोनों समय निशुल्क भोजन पहुंचाने का निश्चय किया जिनके घरों में एक से अधिक कोरोना पॉजिटिव की समस्या थी।

पहले भट्टमेवाड़ा समाज और उसके बाद सर्वसमाज को भी दोनों समय भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

भट्टमेवाड़ा समाज (Bhatt Mewada Society) के युवाओं की यह पहल इन दिनों बांसवाड़ा शहर (Banswara City) के लोगों में आदर्श बनी हुई है। बीमारी से जूझती जिंदगियों की दुआओं का ही असर है कि 20 घरों से हुई भोजन की शुरुआत का सिलसिला अब 5 सौ लोगों के लिए दो वक्त की रोटी का सहारा बना हुआ है।

समाज के वरिष्ठों ने भी युवाओं के इस पुण्य कार्य में सहयोग किया। आलम यह है कि युवाओं की इस टीम को अब देश के बाहर अमेरिका, मस्कट और सिंगापुर से भी आर्थिक सहयोग मिल रहा है। कोरोनाकाल में काम धंधे से दूर होकर बैठे युवा अब लोगों की सेवा में पूरा समय दे रहे हैं।

गलियों और सड़कों पर टिफिन के साथ घूमती हुई दुपहिया इन युवाओं की ही पहल का नतीजा है। देखादेखी में दूसरे समाजों से भी युवाओं की टोली इस पुण्य काम को आगे बढ़ा रही है।

भट्टमेवाड़ा युवा टोली (Bhatt Mewada Society, Banswara) के यह प्रयास केवल शहर तक ही सीमित नहीं हैं। पैराफेरी के आगे बसे गांवों तक भी यह व्यवस्था सुचारू है। समीपवर्ती कूपड़ा, चिड़ियावासा जैसे गांवों में प्रतिदिन भोजन पहुंच रहा है।

पहले यह टिफिन व्यवस्था समाज के लोगों तक सीमित थी, लेकिन आर्थिक सहयोग बढ़ने के साथ इसका विस्तार हो गया है। अब संपर्क करने वाले अन्य लोगों को भी निःशुल्क सहायता दी जा रही है।

समाज के युवा सुभाष मेहता ने बताया कि फिलहाल यह प्रयास दूसरी कोरोना लहर के रहने तक तय किए गए थे, लेकिन तीसरी लहर के मिल रहे समाचार ने हमें इस सिलसिले को आगे बढ़ाए रखने लिए सोचने पर मजबूर कर दिया है।

इस पुनीत कार्य में अनंत जोशी, रजनीकांत भट्ट, दीपक भट्ट, हेमांग जोशी, दीपक मेहता, सौरभ जोशी, जितेंद्र जोशी, देवेश दीक्षित, मनीष व्यास, भारत पंड्या, कल्पेश पंड्या, नीरज पाठक का सहयोग मिल रहा है।

More News : Chief Minister, Bhatt Mewada Society, Bhatt Mewada Society Banswara, Banswara Bhatt Mewada Society, Banswara News, Banswara today news, Banswara hindi News,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version