Weather Update : राजस्थान में मानसून की बरसात, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया अलर्ट

Weather Update : Monsoon Rain in Rajasthan Weather Forecast

weather, weather tomorrow, weather today, jaipur weather

Weather Update

Weather Update : जयपुर। राजस्थान में मानसून की बरसात ने अधिकतर जिलों को भगो (Weather Today) दिया है। प्रदेश के जयपुर, भरतपुर, सीकर, अलवर, झुंझुनू, कोटा, करौली इत्यादि जिलों (Weather) में मानसून की बरसात ने अपना जादू दिखा दिया।

जिससे आमजन को गर्मी व उमस से राहत मिली। बरसात से बारानी खेती को भी जीवनदान मिला है। राजधानी जयपुर, कोटा सहित कई जिलों में बरसात का मौसम बना हुआ है। इन स्थानों पर भारी बरसात होने की संभावना है।

राज्य के अधिकतर जिलों का तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। जिसके चलते मौसम ने ठंडक का अहसास करा दिया है।

मौसम केंद्र जयपुर द्वारा जारी विज्ञप्ति अनुसार राजधानी जयपुर व भरतपुर सम्भाग के जिलों में कहीं कहीं भारी से अति भारी बारिश की सम्भावना जताई गई है।
राजस्थान में मानसून की बरसात ने दिलाई गर्मी से राहत, कोटा, जयपुर, भरतपुर सहित इन जिलों में बरसात का अलर्ट जारी

Weather Update राजस्थान मौसम अपडेट 

पिछले 24 घंटों में प्रदेश के अलवर,  झुंझुनू, कोटा, करौली एवं भरतपुर जिलों में भारी से अति भारी वर्षा दर्ज की गई है द्य अधिकतम वर्षा बहरोड ;अलवर, में 195 MM दर्ज की गई है।

Weather Tomorrow आगामी दिनों में रहेगा बरसात का दौर

मौसम विभाग केंद्र जयपुर अनुसार राजस्थान में 24 से 48 घंटों में मेघगर्जना के साथ बारिश होने और कहीं -कहीं वज्रपात होने की संभावना है।

Weather Today तात्कालिक पूर्वानुमान

राजस्थान के जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, सीकर, झुंझुनू, नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा, पाली जिलों और आसपास के इलाकों में मेघगर्जना / आकाशीय बिजली के साथ हल्की मध्यम बरसात की संभावना है।

इन जिलों में गिर सकती है आकाशीय बिजली

राजस्थान के मौसम केंद्र से मिली जानकारी अनुसार अलवर, सवाईमाधोपुर, टोंक जिलों में कहीं कहीं वज्रपात /आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। इस अवधि के दौरान अलवर, सवाईमाधोपुर, भरतपुर, करौली एंव दौसा जिलों में कहीं कहीं एक या दो तेज बारिश के दौर होने की संभावना है।

राजस्थान के कोटा संभाग के सबसे बड़े अस्पताल जेके लोन के एनआईसीयू में पानी भर गया। जिस कारण बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
इसके साथ ही 24 साल बाद जयपुर जिले के शाहपुरा से निकलने वाली साहबी नदी में भी पानी भर गया। यह नदी कोटपूतली से होकर अलवर जिले में सोड़ावास होकर धारुहेड़ा होते हुए दिल्ली की यमुना नदी में मिलती है।

इन जिलों में रहेगा बरसात का जलवा

मौसम विभाग ने 21 जुलाई 2021 तक राजस्थान में मानसून की बरसात होने की संभावना बनी रहेगी।

Weather Tomorrow मानसून की बरसात 20 जुलाई 2021

मौसम केंद्र जयपुर (IMD) के अनुसार राजस्थान में मानसून की बरसात 20 जुलाई 2021 को पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, चितौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक और उदयपुर जिलों में कहीं कहीं पर मेघ गर्जना और वज्रपात की संभावना बनी हुई है।

इसी तरह से 21 जुलाई 2021 को पूर्व राजस्थान के अलवर, बांसवाड़़ा, बारां, भीलवाड़ा, भरतपुर, बूंदी, चितौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर जिलों में कहीं कहीं पर बरसात व वज्रपात की संभावना बनी हुई है।

More News : Weather, weather tomorrow, weather today, Jaipur weather

 

राजस्थान की महिला का कश्मीर में जबरन धर्म परिवर्तन, बेटे को मारने की धमकी देकर कई महिनों तक दुष्कर्म

 

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version