राजस्थान में मानसून की बरसात, इन जिलों में होगी भारी बरसात

Weather Today : Heavy Rain in Rajasthan, IMD release Red alert

Weather, Weather Tomorrow, Weather Today, Weather Report, Jaipur weather,

Weather Today : जयपुर। राजस्थान में मानसून की बरसात (Saavan) ने सावन के सोमवार को राजधानी जयपुर, टोंक, अलवर, सीकर , बीकानेर, जोधपुर सहित कई जिलों में बरसात ने (Weather) मौसम का माहौल बदल दिया।

मौसम विभाग (IMD) ने मानूसन की बरसात के चलते प्रदेश की राजधानी जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, उदयपुर संभाग में भारी बरसात होने की संभावना जताई है।

इसके साथ ही प्रदेश में आगामी चार -पांच दिनों में मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने व कहीं कहीं वज्रपात होने की संभावना है।

पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश गागरोन, झालावाड़ में 250 mm (अत्यंत भारी) तथा पश्चिमी राजस्थान (West Rajasthan) के मारवाड़ जंक्शन, पाली में 205 mm दर्ज हुई है। इसके अलावा झालावाड़, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, भीलवाड़ा, सिरोही, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, उदयपुर, राजसमंद व पाली जिलों में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई।

Weather इन जिलों में भारी बरसात का अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र, (Weather Department) जयपुर के प्रमुख राधेश्याम शर्मा ने बताया मानसून की प्रदेश के जयपुर, भरतुर बीकानेर में 27 जुलाई 2021 को दौरान पूर्वी राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में बारिश होगी।

पूर्वानुमान

आज (Aaj ka Mausam)  कोटा, जयपुर, अजमेर संभाग व शेखावटी क्षेत्र के जिलों में कंही-कंही भारी बारिश होने व एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है। उदयपुर, बीकानेर, जोधपुर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

27 जुलाई को भरतपुर संभाग के जिलों में कंही-कंही मध्यम से तेज बारिश व एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। जयपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में हल्के से मध्यम बारिश के आसार हैं।

28 से 30 जुलाई के दौरान मानसून (Monsoon) द्रोणिका (Trough line) रेखा के हिमालय की और खिसकने (Shift) से बारिश की गतिविधियो में कमी होने की संभावना है।

Weather Today : राजस्थान में आज होगी भारी बरसात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

More News : Weather, Weather Tomorrow, Weather Today, Weather Report, Jaipur weather,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version