Farmers : राजस्थान के छोटे किसानों को मुफ्त ट्रैक्टर किराये पर देगा टैफे  

TAFE offers to small farmers tractors under free rental scheme

Free Tractors, Farm Equipment, TAFE, tractors, free rental scheme, farmers in Tamil Nadu, agricultural land,  COVID-19 relief , free rental scheme, TAFE offers, Frmers in Rajasthan, massey ferguson, JFarm Services,

जयपुर(Rajasthan)। राजस्थान (Rajasthan) के छोटे और (Farmers) सीमांत किसानों पर कोरोना वायरस (CoronaVirus) के खतरे के प्रभाव को कम करने और संकटग्रस्‍त फसली मौसम (Weather) के दौरान किसान समुदाय (Farmers) को सहायता पहुंचाने के उद्देश्‍य से, टैफे (TAFE) ने अपनी सामाजिक पहल (सी.एस.आर.) के तहत, अपने जेफार्म सर्विसेज प्‍लेटफॉर्म (JFarm Services) के माध्यम से मुफ़्त ट्रैक्टर रेंटल (free Tractor rental scheme) योजना की घोषणा की।

जो अप्रैल 01, 2020 से शुरू होकर 90 दिनों की अवधि के लिए चालू रहेगी। यह योजना (Scheme for Farmers) राजस्थान के 20 जिलों में उपलब्ध होगी।

Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

टैफे (TAFE) फ्री ट्रैक्‍टर रेंटल (free Tractor rental scheme) for Farmers

इस पहल के तहत, टैफे (TAFE) ने अपने मैसी फर्ग्यूसन (Massey ferguson) और आयशर ट्रैक्टरों (Eicher Tractor) की एक बड़ी संख्या को उपलब्‍ध कराया है और फ्री ट्रैक्‍टर रेंटल (free Tractor rental scheme) यानी मुफ्त किराये के आधार पर बिना किसी क़ीमत या शुल्क के 11,000 ट्रैक्टर और 50,000 उपकरणों की पेशकश करेगा।

मैसी फर्ग्यूसन, (Massey ferguson) आयशर ट्रैक्टर्स (Eicher Tractor) और उपकरणों को किराए पर देने वालों को सीधे कंपनी द्वारा भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Personal Loan : जल्दी करें 5 मिनट में ये बैंक दे रहा 10 लाख रुपये का पर्सनल लोन

ऑर्डर (JFarm Services) जेफार्म सर्विसेज मोबाइल ऐप या टोल-फ्री हेल्पलाइन 1800-4200-100 पर

किसान अपने ऑर्डर (JFarm Services) जेफार्म सर्विसेज मोबाइल ऐप या टोल-फ्री हेल्पलाइन 1800-4200-100 पर बुक कर सकते हैं।

इसके अलावा, किसान (Farmers) राज्य भर में मौजूद इसके क्षेत्र अधिकारियों, डीलर नेटवर्क आदि जैसे विभिन्न ऑन-ग्राउंड माध्यमों से भी अपने ऑर्डर बुक कर सकते हैं, जो पहले से ही राजस्थान (Rajasthan) के किसान समुदाय के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

किसानों (Farmers) की जरूरतों के प्रति काफी संवेदनशीलता

टैफे (TAFE Group Chairman) की चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर – मल्लिका श्रीनिवासन ने बताया कि, राजस्थान सरकार (Rajasthan Governemnt) ने कोविड19 संकट के दौरान किसानों की जरूरतों के प्रति काफी संवेदनशीलता दिखाई है, और हम राजस्थान के छोटे तथा सीमांत किसानों (Rajasthan) की सहायता के उद्देश्‍य से मैसी फर्ग्यूसन और आयशर ट्रैक्टर (Eicher Tractor)की फ्री रेंटल सेवाओं (Free Rental) की पेशकश करने वाली टैफे की सामाजिक पहल (सी.एस.आर.) को स्वीकार करने के लिए सरकार के आभारी हैं।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

टैफे ने (JFarm Services) जेफार्म सर्विसेज प्लेटफॉर्म पर अपने मैसी फर्ग्यूसन और आयशर ट्रैक्टरों को पंजीकृत करने के लिए बड़ी संख्या में ग्राहकों (Farmers) को इकट्ठा किया है, ताकि रबी की फसल के दौरान राज्य के छोटे किसानों की कृषि मशीनीकरण की जरूरतों को पूरा किया जा सके।”

यह भी पढ़ें : Hotstar : ऐसे करें हॉटस्टार डाउनलोड कैसे करें, How to download Hotstar app

इस मौके पर, नरेश पी. गंगवार, प्रमुख सचिव, कृषि विभाग, राजस्थान सरकार ने कहा, “ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्‍विपमेंट (टैफे) जैसे सामाजिक रूप से जिम्मेदार कंपनियों को देखकर खुशी होती है, जो रबी के मौसम (Weather) में, खासकर जब किसान कोविड​​-19 महामारी के कारण संकट का सामना कर रहे हैं, मैसी फर्ग्यूसन और आयशर ट्रैक्टरों को मुफ्त किराये पर देकर समय पर सहायता प्रदान कर रहे हैं।

राजस्थान सरकार इस महत्वपूर्ण मोड़ पर टैफे (Tafe) के प्रयासों का स्वागत करती है।”

Farmers : अब किसानों को फ्री रेंटल स्कीम पर मिलेंगे ट्रैक्टर एवं कृषि यंत्र

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

More News : Free Tractors, Farm Equipment, TAFE, tractors, free rental scheme, farmers in Tamil Nadu, agricultural land,  COVID-19 relief , free rental scheme, TAFE offers, Frmers in Rajasthan, massey ferguson, JFarm Services,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version