राजस्थान के सभी संभाग में खुलेगा सलीम दुर्रानी आवासीय स्पोर्टस स्कूल

Salim Durani residential sports school will open in all divisions of Rajasthan

Salim Durani residential sports school, Ashok Gehlot, Rajasthan, Sports, Best Sports , Best sports school, sports school in Rajasthan, residential sports school, Salim Durani,

Salim Durani residential sports school will open in all divisions of Rajasthan

जयपुर। राजस्थान (Rajasthan) में अब सभी सातों संभाग मुख्यालयों में ( Salim Durani residential sports school) सलीम दुर्रानी आवासीय स्पोर्टस स्कूल खोले जाएंगे। जिसके लिए सरकार (Rajasthan Government) ने 69.20 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की है।

प्रदेश में बनेगा खेलों का वातावरण

राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में खेलों का वातावरण बनाने तथा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए निरंतर अहम निर्णय लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के प्रत्येक संभाग में सलीम दुर्रानी आवासीय स्पोर्टस स्कूल स्थापित करने के वित्तीय प्रस्ताव का अनुमोदन किया है।

यह भी पढ़ें : Personal Loan : जल्दी करें 5 मिनट में ये बैंक दे रहा 10 लाख रुपये का पर्सनल लोन

इन स्थानों पर खुलेंगे सलीम दुर्रानी आवासीय स्पोर्टस स्कूल

प्रस्ताव के अनुसार, प्रदेश के बीकानेर, कोटा, अजमेर, उदयपुर एवं भरतपुर संभाग में सलीम दुर्रानी आवासीय स्पोर्टस स्कूल स्थापित किये जाएंगे। जिसके लिए 69.20 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है। श्री गहलोत के इस निर्णय से खिलाड़ियों को खेल के लिए उपयुक्त वातारण मिल सकेगा तथा संभाग स्तर पर आवासीय स्पोर्टस स्कूल होने से खिलाड़ियों को नजदीक ही खेल सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी।

बजट में हुई थी इसकी घोषणा

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने बजट वर्ष 2023-24 में प्रदेश में बच्चों एवं युवाओं की रूचि खेल गतिविधियों में प्रारम्भ से ही हो सके इस दृष्टि से प्रत्येक संभाग में सलीम दुर्रानी आवासीय स्पोर्ट्स स्कूल स्थापित करने की घोषणा बजट में की गई थी।  प्रदेश के जयपुर एवं जोधपुर संभाग में आवासीय खेल स्कूल प्रारंभ करने की स्वीकृति पूर्व में ही दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें : ज्योतिष के ये उपाय दिलाते है प्रतियोगी परीक्षा और नौकरी में सफलता

Tags : Salim Durani residential sports school, Ashok Gehlot, Rajasthan, Salim Durani,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version