अंतर्राष्ट्रीय फेयर में राजसिको ने बढ़ाया राजस्थान का रुतबा-पविलियन को मिला अवॉर्ड

Rajsico increased the status of Rajasthan in the international fair-pavilion got the award

आईआईटीएफ मेले , IITF Fair, Rajsico, Rajasthan, international fair, Rajasthan Government, 

Rajsico increased the status of Rajasthan in the international fair-pavilion got the award

जयपुर। नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित आईआईटीएफ मेले का आज विधिवत समापन हुआ। समापन समारोह में राजस्थान को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अवॉर्ड मिला।

इस अंतर्राष्ट्रीय फेयर में देश भर के सभी राज्यों, केंद्रीय सरकार के विभागों, अन्य देशों, प्राइवेट सेक्टर की नामचीन कंपनियों आदि द्वारा व्यापक भाग लिया गया। राजस्थान पविलियन का शुभारंभ अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता द्वारा किया गया। इस वर्ष राजस्थान पविलियन को एक नया लुक दिया गया। पविलियन में राज्य की कला, संस्कृति, हस्तशिल्प, पर्यटन एवं उद्योगीकरण का अनूठा प्रदर्शन किया गया।

राजसीको की प्रबंध निदेशक डॉ.मनीषा अरोड़ा ने बताया कि इस वर्ष राज्य के हुए उद्योगीकरण, निर्यात, ग्रीन एनर्जी के उपयोग, रोजगार सृजन, महिला सशक्तिकरण, मिलेट्स उत्पादन इत्यादि की उपलब्धियों को देश विदेश से आने वाले विजीटर्स के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

उन्होंने कहा कि फेयर में राज्य की पवेलियन को अवॉर्ड मिलना समस्त राज्य के लिए गौरव की बात है।

राज्य के हस्तशिल्प को बढ़ावा देने के लिए हस्तशिल्पियों को रियायती दरों पर स्थान दिया गया और हस्तकला का जीवंत प्रदर्शन गया।पवेलियन में प्रदर्शित इलेक्ट्रिक स्कूटर और विंड मिल के मॉडल विशेष आकर्षण रहे। राज्य की ओर से पविलियन निदेशक दिनेश सेठी ने अवार्ड लिया।

सेठी ने बताया के इस प्रदर्शनी से राज्य के दस्तकारों और लघु उद्यमियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक्सपोजर एवं दूरगामी व्यापारिक अवसर मिलते है।

Tags : आईआईटीएफ मेले , IITF Fair, Rajsico, Rajasthan, international fair, Rajasthan Government,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version