दुबई में महाराणा अवार्ड सम्मान समारोह में 49 राजस्थानी प्रतिभाओं को मिला सम्मान

Rajasthani talents were honored at the Maharana Award ceremony in Dubai

Maharana Award ceremony, rajasthani photo, rajasthani picture, rajasthani lokgeet, rajasthani language, rajasthani, India Club Dubai, Dubai News, Dubai Live,

Rajasthani talents were honored at the Maharana Award ceremony in Dubai

जयपुर। दुबई के इंडिया क्लब (India Club Dubai) में राजस्थान फाउंडेशन (Rajasthan Foundation) और मारवाड़ी युवा मंच (Marwadi Yuva Manch) के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित भव्य सम्मान समारोह में 49 राजस्थानी प्रतिभाओं को (Maharana Award) महाराणा अवार्ड से सम्मानित किया गया।

राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव और फेडरेशन ऑफ राजस्थान एक्सपोर्ट्स के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा के मुख्य आतिथ्य में सम्मान समारोह संपन्न हुआ।

Rajasthani talents were honored at the Maharana Award ceremony in Dubai

Maharana Award : राजस्थान को गर्वोन्नत करने वाली प्रतिभाओं को कुल चार श्रेणियों में ‘महाराणा अवार्ड‘

देश-दुनिया में अपनी प्रतिभा से राजस्थान को गर्वोन्नत करने वाली प्रतिभाओं को कुल चार श्रेणियों में (Maharana Award)  ‘महाराणा अवार्ड‘ दिये गये। जिसमें 20 प्रतिभाओं को महाराणा आईकोन अवार्ड, 15 प्रतिभाओं को महाराणा उद्यमी अवार्ड, एक प्रतिभा को महाराणा न्यूज अवार्ड में और 13 प्रतिभाओं को महाराणा अचीवर्स अवार्ड में सम्मानित किया गया।

दुनिया में बसे राजस्थानियों को अपनी मातृभूमि के साथ-साथ एक दूसरे से जोड़ना ही हमारा मिशन है

राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का एक सपना था कि पूरी दुनिया में बसे प्रवासी राजस्थानी पुनः अपनी धरती से जुड़े तथा अपनी मातृभूमि के विकास में अपनी भागीदारी निभाएं।

राजस्थान फाउंडेशन आज उसी सपने को साकार कर रहा है तथा दुनिया में बसे प्रवासी राजस्थानी प्रतिभाओं को महाराणा अवार्ड से सम्मानित करने का यह अवसर हमारे उस मिशन की एक कडी है।

उन्होंने बताया कि फाउंडेशन का लगातार यही प्रयास है कि सभी राजस्थानी (Rajasthani) एक दूसरे से जुड़े हुए महसूस करें। एक परिवार की तरह साथ मिलकर एक दूसरे के काम आए और देश दुनिया में राजस्थान का नाम रोशन करें।

Rajasthani talents were honored at the Maharana Award ceremony in Dubai

श्री धीरज ने बताया कि दुबई एक्सपो के दौरान राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) के प्रतिनिधि मंडल ने निवेशकों के साथ कई दौर की वार्ताएं आयोजित की। निवेशकों ने राजस्थान के सभी क्षेत्रों में निवेश करने पर खूब जोर दिया और करीब 38000 करोड़ के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

फेडरेशन ऑफ राजस्थान एक्सपोर्ट के अध्यक्ष श्री राजीव अरोड़ा ने सम्मान समारोह के मौके पर कहा कि राजस्थान फाउंडेशन और मारवाड़ी युवा मंच द्वारा महाराणा अवार्ड के आयोजन की पहल बहुत सराहनीय है।ऎसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के सम्मान समारोह में प्रवासी राजस्थानियों को मिलने वाला यह सम्मान एक दूसरे से जोड़ने में मददगार साबित होगा।

डोरी (डॉक्टर्स ऑफ राजस्थान इंटरनेशनल) फाउंडेशन के डॉक्टर रोहित पुरोहित ने बताया कि महाराणा अवार्ड विशेष रूप से उन प्रतिभाओं को दिया गया है जिन्होंने अपने अपने क्षेत्रें में उत्कृष्ट कार्य करके राजस्थान की खुशबू को पूरी दुनिया में फैलाया है।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version