राजस्थान में 2 अगस्त से खुलेंगे शिक्षण संस्थान

Rajasthan Schools to reopen from August 2, 2021

Rajasthan school reopening, school reopening news Rajasthan, Rajasthan, schools, school roepening, Rajasthan schools, Rajasthan school news,

Rajasthan Schools to reopen from August 2, 2021

Rajasthan Schools to reopen from August 2, 2021 : जयपुर। राजस्थान (Rajasthan ) में कोरोना के चलते बंद हुए शिक्षण संस्थान (Schools to reopen) अब फिर से कोरोना गाइडलाइन के अनुसार खुल सकेंगे।

राज्य सरकार ने केबिनेट (Rajasthan Cabinet) की बैठक में स्कूलों, कालेज, विश्वविद्यालयों (College, School re open) सहित अन्य सभी शिक्षण संस्थाओं को खोलने पर विस्तार से चर्चा के बाद इस प्रस्ताव में मुहर लगा दी है। अब शिक्षण संस्थाओं में कक्षा एक से 12 तक की सभी कक्षाएं विधिवत् लग सकेगे।

गृह विभाग इसके लिए अलग से एसओपी जारी करेगा। जिसकी पालना सभी शिक्षणओं को करनी अनिवार्य होगी।

मुख्यमंत्री (CM) अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सहित सभी कैनिबनेट सदस्यों ने कोरोना कोर गु्रप के सदस्यों से राजय लेकर शिक्षण संस्थाओं को खोलने पर अपना रुख दिखाया। मंत्रिपरिषद में शिक्षण संस्थाओं को कोविड प्रोटोकॉल की पालना में खोलने पर सहमति दी गई।

बैठक में हुई चर्चा

बैठक में विद्यालयों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों सहित विभिन्न शिक्षण संस्थाओं को शिक्षण कार्य के लिए खोलने पर भी विस्तृत चर्चा की गई। मंत्रिपरिषद ने इस संबंध में विशेषज्ञ चिकित्सकों की राय जानी। अन्य राज्यों में दूसरी लहर के बाद शिक्षण संस्थाओं के खुलने की स्थिति पर भी इस दौरान चर्चा की गई।

मंत्रिपरिषद में सैद्धांतिक रूप से यह सहमति बनी कि कोविड प्रोटोकॉल की पालना तथा समस्त सावधानियों को बरतते हुए शिक्षण संस्थाओं को खोला

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि बच्चों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हुए शिक्षण संस्थाओं (School to Reopen) को खोला जाएगा।

राजस्थान में 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल

More News : Rajasthan school reopening, school reopening news Rajasthan, Rajasthan, schools, school roepening, Rajasthan schools, Rajasthan school news,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version