REET Exam 2021 : राजस्थान में 20 जून को होगी REET की परीक्षा, महावीर जयंती के कारण परीक्षा हुई स्थगित

Board of Secondary Education, Mahavir Jayanti 2021, REET Exam 2021, REET Exam, REET Exam 2021 Date, Gulab Chand Katariya, Ashok Gehlot, Raghu Sharma, Govind Singh Dotasara, April 25, REET exam 2021 date, REET exam 2021 result,

जयपुर। पिछले कई दिनों से (REET) राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा REET Exam 2021 परीक्षा को लेकर चल रहे असमंजस पर राज्य सरकार ने स्थिति साफ कर दी है। अब 25 अप्रेल 2021 को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है, अब 20 जून 2021 को रीट की परीक्षा आयोजित होगी। सरकार ने भगवान महावीर जयंती (Mahavir Jayanti 2021) के कारण परीक्षा को 20 जून को कराने का निर्णय लिया है। परीक्षा की तिथि में बदलाव को लेकर जैन समाज सहित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि मुख्यमंत्री से मांग कर रहे थे। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Board of Secondary Education) के द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET Exam) का आयोजन किया जाता है।

REET Exam 2021 मुख्य कॉर्डिनेटर और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारोली ने बताया कि के अभ्यर्थियों को मौका देने के लिए 25 अप्रैल की (REET Exam) परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अब 20 जून 2021 को रीट परीक्षा कराने का फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुसार अब EWS के अभ्यर्थियों को आवेदन करने का मौका दिया जाएगा, आवेदन करने की तारीख जल्द घोषित होगी। इस बार 16 लाख लोगों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है।

 इन्होने की थी मांग

नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, जैन समाज के संगठनों व राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने 23 मार्च को राज्य के मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखकर महावीर जयंती के दिन REET Exam परीक्षा नहीं करवाने के निर्देश दिए थे। आयोग के निर्देश के बाद 23 को ही मुख्यमंत्री ने कमेटी बनाकर तीन दिन में रिपोर्ट मांगी थी। कमेटी ने शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री को अपनी सिफारिशों के साथ रिपोर्ट सौंप दी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने महावीर जयंती के दिन परीक्षा टालने की मंजूरी दे दी है।

REET Exam 2021 : रीट परीक्षा तिथि में परिवर्तन होगा या नहीं, अंतिम निर्णय सरकार पर

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version