ई-अभ्युदय-2020 में बॉलीवुड सिंगर रविंद्र उपाध्याय ने सुनाए गीत

जयपुर। ‘यदि आप नकारात्मक स्थिति में सकारात्मक रह सकते हैं तो आप जीतेंगे’ इस बात को साकार कर दिखाया है जयपुरिया इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट जयपुर ने। जयपुरिया, जयपुर ने अपने सबसे बहुप्रतीक्षित वार्षिक उत्सव अभ्युदय 2020 इस महामारी के दौरान ऑनलाइन मोड के माध्यम से शुरू किया। इस दो दिवसीय उत्सव की शुरुआत शुक्रवार को हुई। ई-अभुदय-2020 (E-Abhyudaya-2020) का शुभारंभ प्रसिद् बॉलीवुड सिंगर रविंद्र उपाध्याय (Bollywood singer Ravindra Upadhyay) ने की।

जयपुरिया जयपुर के डायरेक्टर डॉ. प्रभात पंकज ने सभी मेहमानों व स्टूडेंटस को वर्चुअल मोड पर आयोजित कार्यक्रम के सफल आयोजन पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय वर्चुअल कार्यक्रम में भी राजस्थान और देशभर के 35 से अधिक कॉलेजों जैसे IIM शिलांग, IEM कोलकाता, NMIMS, IBS, RIIM और सिम्बायोसिस, पुणे आदि से लगभग 1500 से ज्यादा प्रतिभागियों की हिस्सा ले रहे हैं। ये प्रतिभागी वर्चुअल मोड पर होने वाली 20 गतिविधियों में हिस्सा ले रहे हैं। जयपुरिया वार्ता के नाम से एक युवा उन्मुख ब्लॉग और पॉडकास्ट लॉन्च किया जाएगा।

जयपुरिया, जयपुर के डीन स्टूडेंट अफेयर्स डॉ. दानेश्वर शर्मा ने अतिथि, प्रतिभागियों और छात्रों का स्वागत किया। उन्होंने इस कार्यक्रम को वर्चुअल मोड में होस्ट करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। अतिथियों को एक हरे रंग का प्रमाण पत्र दिखाते हुए, उन्होंने जयपुरियन फैमिली द्वारा की गई हरित पहल के बारे में बात की और टिकाऊ और सामाजिक विकास के केंद्र के बारे में बताया।

रवींद्र उपाध्याय ने अपने भाषण की शुरुआत कार्यक्रम की मेजबानी के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए की। उन्होंने ध्यान केंद्रित करने और तदनुसार काम करने के तरीकों और भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने पर जोर दिया। उन्होंने आंखों में सपना, जिया लागे ना जैसे लोकप्रिय गीतों पर छात्रों का मनोरंजन किया। इंजिनियर श्रेय सक्सेना ने कहा कि स्वयं के रचनात्मक पक्ष को तलाशते रहें। ईसीसी के प्रमुख यत्रि भट्‌ट ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष व एफबीबी कलर्स फैमिना मिस इंडिया केजिया कलडेरा होंगी। इस मौके पर ग्रो-डीजल क्लाइमेट केयर काउंसिल के क्रिएटिव डायरेक्टर इंजिनियर श्रेय सक्सेना भी मौजूद रहे।

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version