अब 1 सितंबर से ई-मित्र केंद्रों पर नई रेट लिस्ट

जयपुर (Rajasthan News)। आमजन को अब 1 सिंतबर से (E-Mitra Rate List) ई-मित्र पर सभी कार्य के लिए नई रेट लिस्ट के हिसाब से भुगतान करना होगा। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग की ओर से(E-Mitra Kiosk) ई-मित्र कियोस्क के माध्यम से दी जाने वाली सेवाओं की 1 सितंबर से लागू होने वाली (New Rate List) नई सर्विस रेट लिस्ट जारी कर दी है।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को राजी करने में जुटा शीर्ष नेतृत्व, आसान नहीं होगी तिवाडी, मानवेन्द्र की भाजपा में वापसी

इस तरह से होंगे नए रेट
सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के एसीपी विनोद मीणा ने बताया कि 1 सितंबर से ई-मित्र केन्द्रों पर सरकारी सेवाओं के लिए आवेदन पत्र भरने के लिए 50 रुपए, समस्त वाणिज्यिक सेवाओं के आवेदन के लिए 100 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया है। इस शुल्क के अंतर्गत दस्तावेजों की स्केनिंग, प्रिंट आउट भी शामिल हैं। इसके अलावा शुल्क, देय राशि, डिमांड नोट का संग्रह के संबंध में दो हजार रुपए तक की फीस के लिए 10 रुपए का एवं दो हजार से अधिक होने पर प्रति हजार पर 2 रुपए शुल्क अतिरिक्त निर्धारित किया गया है।

दोपहर में लंबी नींद से दिल की बीमारी, मौत का खतरा : शोध

वहीं प्रमाण पत्र, दस्तावेजों का प्रिंट आउट पीवीसी कार्ड पर प्रिंट आउट के लिए 30 रुपए, सरकार द्वारा प्रमाणित प्री-प्रिटेंड स्टेशनरी पर प्रमाण पत्रों का प्रिंटआउट के लिए 20 रुपए प्रति पृष्ठ एवं ए4 शीट पर प्रिंट आउट निकालने पर 10 रुपए प्रति पृष्ठ का शुल्क निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि ई-मित्र केन्द्रों पर बिजली, पानी, टेलीफोन बिलों का भुगतान एवं जन आधार कार्डों का नामांतरण एवं वितरण निःशुल्क रखा गया है। उन्होंने जिले के सभी ई-मित्र संचालकों को (E-Mitra Rate List) नई सर्विस रेट लिस्ट केन्द्र के बाहर चस्पा करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने बताया कि निर्धारित तारीख से अगर कोई ई-मित्र संचालक की ओर से पालन नहीं किया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने “गजबण पाणी ने चाली ” गाने पर किया धमाकेदार डांस, विडियो हो रहा वायरल 

www.hellorajasthan.com की ख़बरें फेसबुक, ट्वीटर और सोशल मीडिया पर पाने के लिए हमें Follow करें.

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version