राजस्थान में कर्मचारियों के मकान किराये भत्ते की दरों में बढ़ोतरी

Rajasthan Government Increase employees house rent

Rajasthan Government , House, Rent, employees house rent, employees, Ashok Gehlot, Government of Rajasthan, 

Rajasthan Government Increase employees house rent

House Rent : जयपुर। राजस्थान में कर्मचारियों (Rajasthan Government) के देय महंगाई भत्ते की दर से 25 प्रतिशत से अधिक होने पर राज्य कर्मचारियों के मकान किराये भत्ते (House Rent) में दो प्रतिशत तक की बढ़ोतरी को मजूंरी को मुख्यमंत्री (CM) अशोक गहलोत (Ashok Grhlot) ने मंजूरी दी है।

House Rent : 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी को मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ते की दर के 25 प्रतिशत से अधिक होने पर राज्य कर्मचारियों के मकान (House) किराये (Rent) भत्ते में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी को मंजूरी दी है।

श्री गहलोत ने राज्य कर्मचारियों को उनके मूल वेतन पर देय ‘वाई’ श्रेणी के शहरों (City) में मकान किराये भत्ते को 16 प्रतिशत से बढ़ाकर 18 प्रतिशत करने तथा ‘जेड’ श्रेणी के शहरों में यह भत्ता 8 प्रतिशत से बढ़ाकर 9 प्रतिशत करने की स्वीकृति दी है। मकान किराये भत्ते में यह बढ़ोतरी 1 जुलाई, 2021 से लागू होगी।

राज्य सरकार (Rajasthan Government) इस पर 400 करोड़ रूपए से अधिक का वित्तीय भार वहन करेगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में राज्य कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ते को 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत किया गया है। महंगाई भत्ते की दर के 25 प्रतिशत की सीमा से अधिक होने पर 7वें वेतन आयोग के क्रियान्वयन के संबंध में वित्त विभाग के 30 अक्टूबर, 2017 के आदेश के अनुरूप मकान किराये (House Rent) भत्ते में वृद्धि के प्रस्ताव को यह मंजूरी दी गई है।

More News : Rajasthan Government , House, Rent, employees house rent, employees, Ashok Gehlot, Government of Rajasthan,

राजस्थान में कर्मचारियों एवं पेंशनर्स का महंगाई भत्ता 17 से बढ़ाकर किया 28 प्रतिशत

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version