राजस्थान : नवीन चिकित्सा महाविद्यालयों का शीघ्र करें निर्माण -मुख्य सचिव

Rajasthan: Build new medical colleges soon - Chief Secretary

Chief Secretary, medical colleges, Rajasthan, medical, Usha Sharma, Jaipur News, Latest News Jaipur Today,

Rajasthan: Build new medical colleges soon - Chief Secretary

जयपुर। मुख्य सचिव उषा शर्मा (Usha Sharma) ने कहा कि नवीन चिकित्सा (Medical Colleges) महाविद्यालयों के निर्माण में आ रही समस्याओं का शीघ्र निस्तारण कर कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

श्रीमती शर्मा मंगलवार को यहां शासन सचिवालय में केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं के अन्तर्गत स्थापित किए जा रहे नवीन चिकित्सा महाविद्यालयों के संबंध में गठित अन्तर विभागीय एम्पावर्ड कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रही थी।

उन्होंने कहा कि जिन जिलों में नवीन चिकित्सा महाविद्यालय खुलने प्रस्तावित है उन जिलों में भी इस संबंध में समीक्षा बैठक कर इनके निर्माण में आ रहे मुद्दों को हल किया जाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभाग आपसी सहयोग से कार्य कर नवीन चिकित्सा महाविद्यालयों का काम त्वरित गति से पूर्ण करें।

बैठक में इन महाविद्यालयों की भूमि, सड़क, पेयजल, पर्यावरण आदि की मंजूरी सहित विभिन्न बिन्दुओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

इससे पहले चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया ने नवीन चिकित्सा महाविद्यालयों के निर्माण के लिए संबंधित विभाग एवं जिलों में आ रही समस्याओं तथा विभागीय रिक्त पदों की प्रस्तुतिकरण के माध्यम से जानकारी रखी।

बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सार्वजनिक निर्माण विभागए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग तथा संबंधित जिलों के जिला कलक्टर्स मौजूद थे।

Best Loan Apps : आसान लोन लेने के लिए ये हैं बेस्ट ऐप्स, मिलेगा 5 से 10 लाख रुपये का लोन

Tags : Medical Colleges, Rajasthan

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version