पुष्कर-मेड़ता रेल लाईन की मिली मंजूरी, सांसद ने जताया रेल मंत्री का आभार

Pushkar-Merta Railway Line approved MP expressed gratitude to Railway Minister

Pushkar-merta railway line, pushkar news, amjer news, rajasthan, railway minister ashwani vaishnav, Ajmer News in Hindi, Latest Ajmer News in Hindi, Ajmer Hindi Samachar, Railway Minister,

Pushkar-Merta Railway Line approved MP expressed gratitude to Railway Minister

– रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सांसद भागीरथ चौधरी को दी सूचना

जयपुर। रेल मंत्रालय ने पुष्कर-मेड़ता के बीच रेल लाइन बिछाने की मंजूरी दे दी है। सांसद भागीरथ चौधरी ने रेल मंत्री व लोकसभा अध्यक्ष को इसका ज्ञापन दिया था, जिस पर रेल लाइन बिछाने की मंजूरी मिली है। लंबे समय से पुष्कर-मेड़ता रेललाईन बनने की मांग हो रही थी। इस विषय पर अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान रेल मंत्री से तारांकित प्रश्न के माध्यम से भी इसकी मांग रखी थी।

इस संबंध में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी को दूरभाष पर दी। सांसद की मांग पूरी करने पर रेलमंत्री ने भागीरथ चौधरी को बधाई भी दी है। सांसद ने बताया कि पुष्कर मेड़ता रेललाइन बनने से बीकानेर का सीधा संपर्क होगा । इस मांग को लेकर भागीरथ चौधरी ने लोकसभा में निरंतर मुद्दा उठाया था। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को ज्ञापन भी दिया गया।

उन्होंने इसके माध्यम से होने वाले फायदों से भी अवगत कराया था। साथ ही रेल मंत्री के अजमेर आगमन पर भी पुष्कर-मेड़ता रेललाइन की मांग रखी थी। इस रेललाइन के बनने से सम्पूर्ण उत्तरी भारत का अजमेर व गुजरात से सीधा सम्पर्क हो जायेगा।

जोधपुर, जैसलमेर, नागौर, बीकानेर का रेल मार्ग आमजन को उपलब्ध होगा। पुष्कर (अजमेर) से मेड़ता (नागौर) रेल लाईन प्रोजेक्ट के लिए गत वित्तीय वर्ष 2021-22 में ‘केबिनेट कमेटी ऑफ इॅकोनोमिक अफेेयर्स (सीसीईए)‘में आवश्यक बजट स्वीकृत कराने हेतु भागीरथ चौधरी के प्रयास अब रंग लाये हैं।

रेल मंत्री ने दी सांसद को सूचना

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को सांसद भागीरथ चौधरी को दूरभाष पर बधाई देते हुए इस रेललाइन की स्वीकृति की सूचना दी। इस पर सांसद भागीरथ चौधरी ने रेल मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए क्षेत्रवासियों को इसकी बधाई दी है।

Tags : Pushkar-merta railway line, pushkar news, amjer news,  railway minister ashwani vaishnav, Ajmer MP,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version