राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु, जयपुर में इन जगहों पर खुले रहेंगे पंप

Petrol Pump Strike in Rajasthan, These Pumps are open in Jaipur

Petrol Pump Strike in Rajsthan,Petrol pump strike today,petrol pump,Petrol price in Rajasthan, Open Petrol Pump in Jaipur, Petrol Rate in Jaipur,

Petrol Pump Strike in Rajasthan, These Pumps are open in Jaipur

Petrol Pump Strike in Rajasthan : जयपुर। राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर वैट दरों को कम नही करने से नाराज सभी 6712 पेट्रोल पंप संचालकों ने राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसियेशन के नेतृत्व में शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु कर दी है। इस हड़ताल से आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जोधपुर, कोटा और अलवर में भी पेट्रोल पंप खुले होने का समाचार है।

वहीं राजधानी जयपुर में तेल कंपनियों की और से 8 पेट्रोल पंप संचालित किए जा रहे है। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसियेशन का मानना है कि वैट दरों को कम किया जाता है तो राजस्थान में पैट्रोल 16 रुपए और डीजल 11 रुपए तक सस्ता हो सकता है। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी ने बताया कि शुक्रवार सुबह 6 बजे से राज्य के सभी पेट्रोल पंप न तो किसी प्रकार की बिक्री करेंगे और न ही डिपो से माल खरीदेंगे।

अधिकांश पेट्रोल पंपों पर तेल नही

राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर वैट दरों को कम नही करने से नाराज पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल से अधिकतर पंपों पर तेल खत्म हो गया है। ये डीलर नई खरीद नही कर रहे है, जिससे आपातकालीन सहित अन्य सेवाओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें -Business Vastu Tips : व्यापार में वृद्धि के लिए अपनाएं ये खास वास्तु टिप्स

जयपुर में ये पेट्रोल पंप रहेंगे खुले

राजस्थान में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल के बीच पेट्रोलियम कंपनियों की और से संचालित 8 पेट्रोल पंपों पर तेल की बिक्री की जा रही है। राजधानी जयपुर के इन 8 पंपों पर मिल रहा तेल, ये है पंप,

हिंदुस्तान पेट्रोलियम, विधाधर नगर,जयपुर
हिंदुस्तान पेट्रोलियम,चंदवाजी रोड़, दौलतपुरा
हिंदुस्तान पेट्रोलियम,जैकब के कोने पर, अजमेर पुलिया, जयपुर
इंडियन ऑयल, डी मार्ट के पास, मानसरोवर, जयपुर
इंडियन ऑयल,सेंट्रल जेल के सामने,जयपुर
भारत पेट्रोलियम, 22 गोदाम सर्किल, सहकार मार्ग, जयपुर
भारत पेट्रोलियम, जगतपुरा, जयपुर
भारत पेट्रोलियम, सीतापुरा, जयपुर

प्रदेश में 13 व 14 सितंबर 2023 को दो दिन की सांकेतिक हड़ताल की गई थी, लेकिन राजस्थान सरकार की और से वैट कम करने पर कोई निर्णय नही लिया गया। जिस पर राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसियेशन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का निर्णय लिया।

JK Loan Hospital Jaipur : जेके लोन अस्पताल में है आपातकालीन, इनडोर और आउटडोर की बेहतरीन सेवाएं

Tags : Petrol Pump Strike in Rajsthan,

Read Hindi News, Like Facebook Page : Follow On Twitter:

Exit mobile version